नदी कटाव के मुद्दे पर तृणमूल के प्रतिनिधियों के साथ केंद्र के पास नहीं जाएंगे शुभेंदु

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : नदी कटाव को लेकर केंद्र सरकार पर सर्वदलीय प्रतिनिधि दल राज्य को भेेजने की बात थी। इसमें भाजपा परिषदीय दल को भी रहने का प्रस्ताव दिया गया था, लेकिन इस प्रस्ताव को विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने खारिज कर दिया। गुरुवार को विधानसभा के सामने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए शुभेंदु अधिकारी ने अपना रुख स्पष्ट कर दिया। शुभेंदु ने कहा, ‘केंद्र सरकार के पास राज्य की मांगों को लेकर हम तृणमूल के किसी प्रतिनिधिदल में शामिल नहीं होंगे।’ इसके कारण का उल्लेख करते हुए शुभेंदु ने कहा, ‘इस विषय में परिषदीय मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय के साथ फोन पर बात कर सरकार का प्रस्ताव हमें भेजने को कहा था, लेकिन मेरे साथ बात करने के बाद ही देखा कि ये मामला मीडिया के सामने आ गया। हम लोग सरकार के हाथों इस्तेमाल होने नहीं आये हैं। मेरे और परिषदीय मंत्री के बीच हुई बातचीत सामने कैसे आयी ? इसके अलावा चुनाव बाद हिंसा में मगराहाट पश्चिम के भाजपा उम्मीदवार मानस साहा समेत 53 कार्यकर्ताओं की मौत हुई है। इस कारण तृणमूल के प्रतिनिधिदल के साथ केंद्र सरकार के पास नहीं जाऊंगा।’ यहां उल्लेखनीय है कि शीतकालीन सत्र में राज्य में गंगा नदी के कटाव की परिस्थिति को लेकर केंद्र सरकार के पास सर्वदलीय प्रतिनिधदल भेजने का प्रस्ताव परिषदीय मंत्री ने दिया था। इसे लेकर मनोज टिग्गा ने कहा था कि प्रस्ताव पर विचार करेंगे, लेकिन अंतिम निर्णय विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी लेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

नहीं मिली जमानत इस बार भी बढ़ा दी गई पार्थ-कल्याणमय की सजा की अवधि

कोलकाताः इस बार भी सजा की अवधि को बढ़ दी गई है। दरअसल, शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी की आगे पढ़ें »

सिद्धार्थ-कियारा की शादी के पहले के फंक्शन्स की तैयारियां शुरू, जैसलमेर के सूर्यगढ़ पैलेस में ऐसे

मुंबईः सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी काफी समय से एक दूसरे को डेट कर रहे हैं। यह कपल, खबरों की मानें तो 6 फरवरी, 2023 आगे पढ़ें »

ऊपर