कोलकाता एयरपोर्ट पर अचानक आ गई बड़ी आकार की ‘व्हेल’, उसके बाद जो हुआ…

कोलकाताः दुनिया में ऐसे कई तरह के विमान हैं, जो अपने बड़े आकार को लेकर चर्चा में रहते हैं, लेकिन कोलकाता में रविवार को एक ऐसा विमान उतरा जिसे देखने के लिए एयरपोर्ट के आसपास लोगों की भीड़ जमा हो गई। सुपर ट्रांसपोर्टर एयरबस बेलुगा रविवार को कोलकाता हवाई अड्डे पर उतरा था। यह विमान न सिर्फ अपने बड़े आकार को लेकर हवाई यात्रियों के लिए आकर्षक का केंद्र बन गया बल्कि इसकी बनावट भी काफी यूनिक किस्म की है। अफसरों ने बताया कि व्हेल जैसा दिखने वाला विमान दोपहर करीब साढ़े 12 बजे कोलकाता हवाई अड्डे पर उतरा था, जो अहमदाबाद से आया था।
यह विमान ईंधन भरवाने के लिए और चालक दल के सदस्यों के आराम करने के लिए कोलकाता हवाई अड्डे पर उतरा है था।

 

अफसर ने बताया कि यह विमान रात नौ बजे थाइलैंड के लिए रवाना हो गया। आम तौर पर भारत में इस तरह का विमान नहीं दिखता है। आम तौर पर इस विमान का इस्तेमाल बड़े आकार के कार्गों की ढुलाई के लिए किया जाता है।कोलकाता हवाई अड्डे ने ट्वीट किया कि बताएं “ कौन आया है! फिर से व्हेल आई है! एयरबस बेलुगा (नम्बर तीन) दुनिया के सबसे बड़े विमानों में से एक है। यह ईंधन भरवाने और चालक के सदस्यों के आराम के लिए कोलकाता हवाई अड्डे पर उतरा है।” कई हवाई यात्रियों ने सोशल मीडिया पर इस विमान की तस्वीरें साझा की है। यह विमान 56 मीटर लंबा और 45 मीटर चौड़ा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

विवादित ‘रंगभेद’ टिप्पणी के बाद ओवरसीज कांग्रेस अध्यक्ष पद से सैम पित्रोदा का इस्तीफा

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। जयराम रमेश ने जानकारी दी है कि आगे पढ़ें »

ऊपर