कोलकाता एयरपोर्ट पर अचानक आ गई बड़ी आकार की ‘व्हेल’, उसके बाद जो हुआ…

कोलकाताः दुनिया में ऐसे कई तरह के विमान हैं, जो अपने बड़े आकार को लेकर चर्चा में रहते हैं, लेकिन कोलकाता में रविवार को एक ऐसा विमान उतरा जिसे देखने के लिए एयरपोर्ट के आसपास लोगों की भीड़ जमा हो गई। सुपर ट्रांसपोर्टर एयरबस बेलुगा रविवार को कोलकाता हवाई अड्डे पर उतरा था। यह विमान न सिर्फ अपने बड़े आकार को लेकर हवाई यात्रियों के लिए आकर्षक का केंद्र बन गया बल्कि इसकी बनावट भी काफी यूनिक किस्म की है। अफसरों ने बताया कि व्हेल जैसा दिखने वाला विमान दोपहर करीब साढ़े 12 बजे कोलकाता हवाई अड्डे पर उतरा था, जो अहमदाबाद से आया था।
यह विमान ईंधन भरवाने के लिए और चालक दल के सदस्यों के आराम करने के लिए कोलकाता हवाई अड्डे पर उतरा है था।

 

अफसर ने बताया कि यह विमान रात नौ बजे थाइलैंड के लिए रवाना हो गया। आम तौर पर भारत में इस तरह का विमान नहीं दिखता है। आम तौर पर इस विमान का इस्तेमाल बड़े आकार के कार्गों की ढुलाई के लिए किया जाता है।कोलकाता हवाई अड्डे ने ट्वीट किया कि बताएं “ कौन आया है! फिर से व्हेल आई है! एयरबस बेलुगा (नम्बर तीन) दुनिया के सबसे बड़े विमानों में से एक है। यह ईंधन भरवाने और चालक के सदस्यों के आराम के लिए कोलकाता हवाई अड्डे पर उतरा है।” कई हवाई यात्रियों ने सोशल मीडिया पर इस विमान की तस्वीरें साझा की है। यह विमान 56 मीटर लंबा और 45 मीटर चौड़ा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

घर को लक्ष्य कर की गयी भारी बमबारी

सन्मार्ग संवाददाता दक्षिण 24 परगना : रात के अंधेरे में भांगड़ के तृणमूल नेता के घर को लक्ष्य कर असामाजिक तत्वों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। आगे पढ़ें »

‘रिश्वत’ न देने पर गायक की कार रोकने का आरोप लगा पुलिस पर

कोलकाता :‘रिश्वत’ देने से मना करने पर पुलिस पर गायक राशिद खान को परेशान करने का आरोप लगा है। गायक के पारिवारिक सूत्रों के अनुसार आगे पढ़ें »

ऊपर