शिक्षक भर्ती घोटाले में परेश अधिकारी से ईडी की पूछताछ; बेटी को नौकरी देने का लगा आरोप

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में ईडी पूर्व शिक्षा राज्य मंत्री परेश अधिकारी से पूछताछ कर रहा है। उन्हें शिक्षक भर्ती में भ्रष्टाचार को लेकर पूछताछ के लिए तलब किया गया है। परेश अधिकारी सोमवार दोपहर 12 बजे से कुछ देर पहले सीजीओ परिसर पहुंचे। उन पर अपनी बेटी अंकिता अधिकारी को अवैध रूप से प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक नियुक्ति का आरोप लगा था। इस संबंध में सीबीआई उनसे पहले भी तीन बार पूछताछ कर चुकी है। आज ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया है।

परेश अधिकारी के खिलाफ मुख्य शिकायत है कि अपने प्रभाव का इस्तेमाल करके उन्होंने अपनी बेटी को नौकरी दिला दी। सूत्रों के मुताबिक ईडी इस मामले में उनका बयान दर्ज कर रही है।

मालूम हो कि कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश पर परेश अधिकारी की बेटी अंकिता अधिकारी को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है। हाईकोर्ट के आदेश पर उनकी बेटी को वेतन वापस करना पड़ा था। इतना ही नहीं, अंकिता की नौकरी ‘योग्य उम्मीदवार’ बबीता सरकार को दी गई थी। बबीता को अंकिता की सैलरी भी मिली। सीबीआई हाईकोर्ट के आदेश पर एसएससी भ्रष्टाचार मामले की जांच कर रही है। इस आधार पर सीबीआई ने परेश अधिकारी से पहले पूछताछ की थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Panchayat 3 Release Date: खत्म हुआ लंबा इंतजार, इस तारीख को देखें फुलेरा गांव की कहानी

मुंबई : 'सचिव जी', 'प्रधान जी' और 'प्रहलाद जी' जैसे कई दिलचस्प किरदारों से सजी वेब सीरीज 'पंचायत 3' जबरदस्त सुर्खियों में बनी हुई है। आगे पढ़ें »

ऊपर