शिक्षक भर्ती घोटाले में परेश अधिकारी से ईडी की पूछताछ; बेटी को नौकरी देने का लगा आरोप

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में ईडी पूर्व शिक्षा राज्य मंत्री परेश अधिकारी से पूछताछ कर रहा है। उन्हें शिक्षक भर्ती में भ्रष्टाचार को लेकर पूछताछ के लिए तलब किया गया है। परेश अधिकारी सोमवार दोपहर 12 बजे से कुछ देर पहले सीजीओ परिसर पहुंचे। उन पर अपनी बेटी अंकिता अधिकारी को अवैध रूप से प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक नियुक्ति का आरोप लगा था। इस संबंध में सीबीआई उनसे पहले भी तीन बार पूछताछ कर चुकी है। आज ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया है।

परेश अधिकारी के खिलाफ मुख्य शिकायत है कि अपने प्रभाव का इस्तेमाल करके उन्होंने अपनी बेटी को नौकरी दिला दी। सूत्रों के मुताबिक ईडी इस मामले में उनका बयान दर्ज कर रही है।

मालूम हो कि कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश पर परेश अधिकारी की बेटी अंकिता अधिकारी को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है। हाईकोर्ट के आदेश पर उनकी बेटी को वेतन वापस करना पड़ा था। इतना ही नहीं, अंकिता की नौकरी ‘योग्य उम्मीदवार’ बबीता सरकार को दी गई थी। बबीता को अंकिता की सैलरी भी मिली। सीबीआई हाईकोर्ट के आदेश पर एसएससी भ्रष्टाचार मामले की जांच कर रही है। इस आधार पर सीबीआई ने परेश अधिकारी से पहले पूछताछ की थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अचानक नवान्न पहुंचे अभिषेक, सीएम के साथ हुई बैठक

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व सांसद अभिषेक बनर्जी सोमवार की दोपहर को अचानक नवान्न पहुंचे। सूत्रों के मुताबिक अभिषेक ने मुख्यमंत्री आगे पढ़ें »

कमरहट्टी से 25 शक्तिशाली बमों को बरामद कर किया गया नि​ष्क्रिय

कमरहट्टी : कमरहट्टी थाने की पुलिस ने गत एक सप्ताह से थाना इलाके में कई जगहों पर अभियान चलाकर 25 शक्तिशाली बमों को बरामद किया। आगे पढ़ें »

ऊपर