ये आसान फेंग शुई टिप्स से अपने घर बुलाए पॉजिटिव एनर्जी

कोलकाता: फेंग शुई, एक पुरानी चीनी परंपरा है जो वैज्ञानिक गणनाओं के माध्यम से एनर्जी को बैलेंस करने का काम करती है। फेंग शुई का उद्देश्य पॉजिटिव एनर्जी को अपने घर में बुलाना है। आप अपने घर के इंटीरियर से सबसे अधिक समय तक परिचित होते हैं, ऐसे में उसका पॉजिटिव एनर्जी से भरा होना  एक अच्छा विचार है।

अंदर आने के रास्ते को रखे साफ-सुथरा –

फेंग शुई में, आपका अंदर आने का रास्ता दिखाता है कि एनर्जी आपके घर और जीवन में कैसे प्रवेश करती है। कुछ डस्टिंग और डिक्लटरिंग करें। यदि आपके पास जगह है, तो कुछ पौधे और कलाकृति को भी लगाएं। उस एरिया को पॉजिटिव फील कराने के लिए आप जो कुछ भी कर सकते हैं वह करें। फेंग शुई में, हमेशा एक जूता रैक, कोट के लिए हुक और रेन गियर/छतरियों के इकट्ठा करने का प्रयास करें। यह जरूरी है कि इन सभी वस्तुओं का ‘घर पर एक निश्चित जगह’ हो क्योंकि वह दुनिया की ऊर्जा को आपके सामने के दरवाजे से दूर रखते हैं।

पौधे लगांए –

पौधे जीवन के लिए बहुत जरूरी हैं,इससे हमें जीवन जीने के लिए एनर्जी मिलती है। इसलिए फेंगशुई के अनुसार घर में पौधें लगाने से वह आपके घर में ताजगी और जीवन जीने के लिए नई ऊर्जा का संचार कर सकते हैं।
 

धातु को करें शामिल –
धातु तत्व को अपने घर जे ऑफिस में रखना बहुत अच्छा होता है क्योंकि यह स्पष्टता, विचार की तीक्ष्णता, शांत और संतुलन ऊर्जा के साथ, उत्पादकता में भी मदद कर सकता है। यह आपके घर में शामिल करने के लिए और अधिक समय न लें क्योंकि हम कोरोनावायरस के बाद से हम सभी का घर ही हमारा ऑफिस बन चुका है। कुछ सजावटी कटोरे या मूर्तियां लाएं और घर को सजाएं।

चीजों को साफ रखें-
फेंग शुई में, अव्यवस्था को मूल्यवान स्थान लेने के लिए माना जाता है जिसे नई आने वाली ऊर्जा की जरूरत होती है। रोजाना अपने कार्यक्षेत्र को साफ करने की आदत डालें। यह न केवल आपको कम तनावग्रस्त महसूस कराएगा। साथ ही, आपको हर दिन एक अच्छी शुरुआत मिलेगी, जिससे आपकी कार्य करने की क्षमता बढ़ जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

घर को लक्ष्य कर की गयी भारी बमबारी

सन्मार्ग संवाददाता दक्षिण 24 परगना : रात के अंधेरे में भांगड़ के तृणमूल नेता के घर को लक्ष्य कर असामाजिक तत्वों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। आगे पढ़ें »

‘रिश्वत’ न देने पर गायक की कार रोकने का आरोप लगा पुलिस पर

कोलकाता :‘रिश्वत’ देने से मना करने पर पुलिस पर गायक राशिद खान को परेशान करने का आरोप लगा है। गायक के पारिवारिक सूत्रों के अनुसार आगे पढ़ें »

ऊपर