अपने साप्ताहिक राशिफल पर डालें एक नजर

दिनांक 6 से 12 नवम्बर 2022 ई.
ग्रह संचरण- सूर्य, बुध, शुक्र और केतु तुला में, बाद शुक्र 11/11 को घं.20/09 से वृश्चिक में, शनि और प्लूटो मकर में, गुरु मीन में, राहु और हर्शल मेष में, मंगल मिथुन में एवं चंद्रमा 06/11 को घं. 24/04 से मेष में, 09/11 को घं.7/59 से वृष में, 11/11 को घं. 18/17 से मिथुन में संचरण करेंगे।
व्रत त्योहार- 06/11 को वैकुण्ठ चतुर्दशी व्रत, 07/11 को ​त्रिपुरोत्सव, 08/11 को स्नान-दान- व्रतादि की कार्तिकी पूर्णिमा, रास पूर्णिमा, रथयात्रा (जैन), श्री गुरु नानक जयंती, ग्रस्तोदय खग्रास चंद्र ग्रहण, 09/11 को अशून्य शयन द्वितीया व्रत, 11/11 को सौभाग्य सुंदरी व्रत, 12/11 को संकष्टी श्री गणेश चतुर्थी व्रत।
मेष- अचानक कोई ऐसा खर्च आ सकता है जिससे प्रसन्नता भी होगी और उसके साथ विवशता भी बनी रहेगी। कर्मक्षेत्र में कभी भी आलस्य का स्थान नहीं होना चाहिए ताकि किसी भी नये अवसर को पहचानने में दिक्कत हो। उत्साह बढ़ाये रखने से समस्याओं का निदान होता रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। दिनांक 6 को खर्च, 7 को सामान्य, 8 को प्रगति, 9 को लाभ, 10 को सुख, 11 को सुविधा, 12 को मनोरंजन। मेष लग्न के लिए सप्ताह उत्साहवर्द्धक रहेगा। शुभ दिन 8 से 10 नवम्बर एवं शुभांक 1, 4, 7।
वृष- आर्थिक स्थिति अच्छी रहने पर भी खर्च के चलते परेशानी बढ़ सकती है। प्राप्त होनेवाली राशि के लिए प्रयास करना सार्थक रहेगा। जहां तक हो सके उधार लेने की प्रवृत्ति से बचना चाहिए और व्यर्थ के वाद-विवाद से दूर रहना चाहिए। कोई पारिवारिक महिला चिंता का कारण बन सकती है। दिनांक 6 को सामान्य, 7 को परेशानी, 8 को खर्च, 9 को समाधान, 10 को सुख, 11 को लाभ, 12 को प्रगति। वृष लग्न के लिए सप्ताह विवादों से दूर रहने का होगा। शुभ दिन 10 से 12 नवम्बर एवं शुभांक 3, 6, 9।
मिथुन- कर्मक्षेत्र में लाभप्रद प्रगति बनी रहेगी और दूसरे रास्तों से भी अर्थ अर्जित हो सकता है किन्तु यदि यह मार्ग विधि सम्मत न हो तो और अनुमान के आधार ऐसी कोई योजना न हो। अपनी सोच को हमेशा साफ बनाये रखना प्रगति में सहायक हो सकता है। शारीरिक स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतें। दिनांक 6 को खानपान, 7 को लाभ, 8 को सुख, 9 को परेशानी, 10 को खर्च, 11 को सामान्य, 12 को प्रगति। मिथुन लग्न के लिए सप्ताह उन्नतिकारक हो सकता है। शुभ दिन 6 से 8 नवम्बर एवं शुभांक 4, 6, 8।
कर्क- कर्मक्षेत्र में परिणामों को अनुकूल बनाने में आवश्यक होगा कि पारिवारिक या दूसरे कारणों से तनाव को रास्ते में न आने दिया जाय। औषधि या अन्य स्वास्थ्य के कारणों को लेकर खर्च बढ़ सकता है। जमीन-जायदाद का वाद-विवाद परेशानी का कारण बन सकता है। अत: व्यवहार में सावधानी बरतें। दिनांक 6 को मनोरंजन, 7 को प्रगति, 8 को सुख, 9 को लाभ, 10 को समाधान, 11 को सामान्य, 12 को खर्च। कर्क लग्न के लिए सप्ताह अच्छी संभावनाओं का रहेगा। शुभ दिन 7 से 9 नवम्बर एवं शुभांक 1, 5, 7।
सिंह- कर्मक्षेत्र में सफलता मिलने की संभावना अधिक रहेगी जिसे अपनी बुद्धि और परिश्रम से अनुकूल बताया जा सकता है। भूमि संबंधी कामों में लाभ की स्थिति बन सकती है, किन्तु यदि कोई विधि विधान संबंधी काम हो तो सावधानी आवश्यक होगी, क्योंकि कुछ प्रतिकूल परिणाम संभव है। दिनांक 6 को परेशानी, 7 को सामान्य, 8 को सुख, 9 को लाभ, 10 को प्रगति, 11 को सहयोग, 12 को खानपान। सिंह लग्न के लिए सप्ताह उत्साह बढ़ाये रखने का होगा। शुभ दिन 8 से 10 नवम्बर एवं शुभांक 5, 7, 9।
कन्या- आर्थिक क्षेत्र में हो रहा प्रयास सफलता दे सकता है, क्योंकि कर्मक्षेत्र से अच्छी प्रगति की आशा कर सकते हैं, फिर भी कोई अदृश्य समस्या कष्ट का कारण हो सकती है जिस पर ध्यान नहीं दिया गया होगा। अपनी सोच को सही रास्ता देते रहना उचित होगा, ताकि सुविधाओं में कमी न रहे। दिनांक 6 को विश्राम, 7 को कष्ट, 8 को परेशानी, 9 को सुधार, 10 को प्रगति, 11 को लाभ, 12 को सुख। कन्या लग्न के लिए सप्ताह मिलाजुला परिणाम दे सकता है। शुभ दिन 10 से 12 नवम्बर एवं शुभांक 2, 5, 8।
तुला- अच्छी संभावनाएं कहीं विपरीत स्थिति उत्पन्न न कर दे इसके लिए मन और मस्तिष्क को सर्वदा सतर्क रखना होगा। आंतरिक वाद विवाद को जहां तक संभव हो सके दूर कर लेना उचित होगा। यदि ऋण लेने की आवश्यकता पड़े तो सावधानी पूर्वक प्रतिबंधों का विवेचन करना आवश्यक होगा। दिनांक 6 को मनोरंजन, 7 को लाभ, 8 को प्रगति, 9 को कष्ट, 10 को चिंता, 11 को सामान्य, 12 को सहयोग। तुला लग्न के लिए सप्ताह प्रसन्नतादायक हो सकता है। शुभ दिन 6 से 8 नवम्बर एवं शुभांक 1, 4, 8।
वृश्चिक- अपने आर्थिक चिंतन और कर्म को नये प्रयोग या योजना से अलग रखना कुछ समय के लिए उचित होगा क्योंकि खर्च बढ़ सकता है। तरह-तरह की बाधाएं किसी न किसी रूप में प्रकट हो सकती हैं जिनका समाधान करना कभी-कभी कठिन हो सकता है। जहां तक हो सके निराशा से अलग रहें। दिनांक 6 को खानपान, 7 को लाभ, 8 को सुविधा, 9 को सुख, 10 को प्रगति, 11 को सामान्य, 12 को कष्ट। वृश्चिक लग्न के लिए सप्ताह सोच विचार कर काम करने का होगा। शुभ दिन 7 से 9 नवम्बर एवं शुभांक 3, 5, 7।
धनु- यदि कर्मक्षेत्र में सही कदम उठता रहे तो सफलता और आर्थिक लाभ होते रहने की स्थिति बनी रहेगी। विवादास्पद बुद्धि से किसी भी समस्या का समाधान संभव नहीं हो सकता है, इसका ध्यान रखें। पारिवारिक और सामाजिक व्यवहार में सरलता आवश्यक होगी जिससे तनावमुक्त रहा जा सके। दिनांक 6 को तनाव, 7 को सामान्य, 8 को प्रगति, 9 को सुख, 10 को लाभ, 11 को सहयोग, 12 को खानपान। धनु लग्न के लिए सप्ताह लाभप्रद रहने की आशा है। शुभ दिन 8 से 10 नवम्बर एवं शुभांक 2, 4, 8।
मकर- कर्मक्षेत्र में चल रही समस्या का समाधान किसी शुभचिंतक की सहायता से दूर किया जा सकता है और अनुकूलता भी प्राप्त की जा सकती है। आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहे, इसके लिए तत्पर बने रहना चाहिए। किसी भी तनाव के कारण को समझकर उसे दूर कर लेना ही कल्याणकारक होगा। दिनांक 6 को खानपान, 7 को चिंता, 8 को परेशानी, 9 को सुधार, 10 को प्रगति, 11 को लाभ, 12 को सुख। मकर लग्न के लिए सप्ताह स्वास्थ्य पर ध्यान रखने का होगा। शुभदिन 10 से 12 नवम्बर एवं शुभांक 5, 7, 9।
कुम्भ- आर्थिक स्थिति पर नियंत्रण बनाये रखना भारी से भारी खर्च को सहन करने की बुद्धि दे सकता है। कर्मक्षेत्र में अनुकूल अवसर मिल सकता है, किन्तु उसे सफल बनाने के लिए स्पष्ट और विवेचक बुद्धि की आवश्यकता होगी। किसी सम्मान देने की स्थिति को बचाये रखने के लिए प्रयत्नशील बने रहना चाहिए। दिनांक 6 को मनोरंजन, 7 को लाभ, 8 को सुख, 9 को परेशानी, 10 को चिंता, 11 को सामान्य, 12 को प्रगति। कुम्भ लग्न के लिए सप्ताह अच्छी संभावनाओं का रहेगा। शुभ दिन 6 से 8 नवम्बर एवं शुभांक 4, 6, 8।
मीन- पिछली किसी भूल के कारण नयी समस्या उत्पन्न हो सकती है जिसका समाधान आवश्यक होगा। आर्थिक उतार-चढ़ाव को थोड़ा लाभ राहत दे सकता है। व्यापारिक या सामाजिक व्यवहार में थोड़ी भी असावधानी कठिन समस्या उत्पन्न कर सकती है, इसलिए पूरी सावधानी की आवश्यकता पड़ेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। दिनांक 6 को मनोरंजन, 7 को लाभ, 8 को सुख, 9 को प्रगति, 10 को समाधान, 11 को सामान्य, 12 को तनाव। मीन लग्न के लिए सप्ताह मध्यम फल देगा। शुभ दिन 7 से 9 नवम्बर एवं शुभांक 2, 4, 6।

शेयर करें

मुख्य समाचार

स्वास्थ्य साथी के बावजूद अस्पताल ने वसूले रुपये, लगाया गया जुर्माना

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : स्वास्थ्य साथी कार्ड दिखाकर अस्पताल में भर्ती होने के बावजूद मरीज के परिजनों से नकद रुपये लिये जाने का आरोप न्यूटाउन के आगे पढ़ें »

प्रेमिका की हत्या कर शव को दफनाया

खड़गपुर : पश्चिम मिदनापुर जिले के खड़गपुर लोकल थाना इलाके के एक गांव में रहने वाली एक महिला को मार कर दफना दिए जाने के आगे पढ़ें »

ऊपर