क्या आपके सपने में भी आते हैं पूर्वज? जानें आखिर क्या है इसका मतलब

कोलकाताः पितरों की आत्मा के शांति के लिए पितृपक्ष में श्राद्ध, पिंडदान और दान-धर्म के कार्य किए जाते हैं। अक्सर आपने सुना होगा कि पितृपक्ष में कुछ लोगों के सपनों में उनके पूर्वज आते हैं। क्या आपने कभी इस रहस्य को समझने की कोशिश की है? क्या आप जानते हैं कि मरने के बाद पूर्वज हमारे सपनों में क्यों आते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि किसी इंसान के सपने में उसके पूर्वज आ रहे हैं तो उसका एक खास मकसद हो सकता है। ऐसे संकेतों को समझना बहुत जरूरी होता है। इनमें कई प्रमुख रहस्य छिपे हो सकते हैं।

1. यदि सपने में पूर्वज आपकी ओर हाथ बढ़ा रहे हैं तो इसका मतलब है कि वो आपके जीवन में चल रही समस्याओं को खत्म करना चाहते हैं। इस तरह का सपना बहुत शुभ माना जाता है।

2. यदि सपने में आपको पितृ नाराज दिखाई दे रहे हैं तो इसे गंभीरता से लेने की जरूरत है। इसका अर्थ है कि किसी बात को लेकर पितृ आपसे नाराज चल रहे हैं। ऐसी स्थिति में पितरों को शांत करने के लिए जरूरी उपाय करवाना अनिवार्य है।

3. यदि सपने में पितृ आपको मिठाई खाते या मिठाए बांटते नजर आ रहे हैं तो इसे एक शुभ संकेत समझिए। इसका मतलब है कि आपको जल्दी ही कोई शुभ समाचार मिलने वाला है। नौकरी-करियर से जुड़ी कोई खुशखबरी भी आपको मिल सकती है।

4. यदि सपने में पितृ आपको बाल संवारते या कंघी करते नजर आते हैं तो समझ लीजिए आप पर जो मुसीबत आने वाली थी, पितरों ने उससे आपको बचा लिया है।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

एसएससी मामले में गिरफ्तार सुबीरेश भट्टचार्य को 10 दिनों की जेल हिरासत

अदालत ने सीबीआई के जांच अधिकारी की लगायी क्लास जज ने पूछा- क्यों चाहिए सीबीआई हिरासत वजह बताईए सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सोमवार को एसएससी मामले में गिरफ्तार आगे पढ़ें »

विदेश में नौकरी देने के नाम पर अपहरण मामले में और 7 गिरफ्तार

अभियुक्तों में मकान मालिक और दो दिल्ली के एजेंट भी शामिल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विदेश में नौकरी देने के नाम पर अपहरण मामले में और सात आगे पढ़ें »

ऊपर