आखिरकार पश्चिम बंगाल विधानसभा पहुंचा कांग्रेस का प्रतिनिधि

पंचायत चुनाव से पहले कांग्रेस का खुला खाता
1 से 100 होगा – कांग्रेस उम्मीदवार
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्षी पार्टी के तौर से भाजपा है। हालाँकि आइएएस के एक विधायक नौशाद सिद्दिकी भी है मगर विपक्ष में बीजेपी है। यहाँ सबसे अहम है कि जो पिछले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस का कोई भी सदस्य विधानसभा तक नहीं पहुंचा था क्योंकि विधानसभा चुनावों में कांग्रेस 1 भी सीट नहीं जीत पाई थी लेकिन आखिरकार कांग्रेस ने विधानसभा में कदम रख दिया। उपचुनाव में वाम समर्थित कांग्रेस का प्रतिनिधि बायरन विश्वास ने जीत हासिल ली। ऐसे में विधानसभा चुनाव के करीब डेढ़ साल के बाद कांग्रेस के लिये एक सीट तय हो गयी।
1 सीट से 100 सीटें होंगी – बायरन विश्वास
विजयी उम्मीदवार बायरन विश्वास ने जीत पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि अभी एक सीट कांग्रेस जीती है, आने वाले चुनावों में हम और अच्छा करेंगे। 1 सीट से 100 सीटें हो जायेगी।
कांग्रेस के नेताओं से लेकर कार्यकर्ताओं और समर्थकों में खास उत्साह देखा जा रहा है। इसका मुख्य कारण यह भी है कि अगले 1 दो महीने में राज्य में पंचायत चुनाव होना है और उससे पहले कांग्रेस का खाता खुलना इससे पार्टी एक बड़ी उपलब्धि मान रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी के गृह क्षेत्र मुर्शिदाबाद के तहत आने के कारण इस सीट पर उपचुनाव को उनके लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई के तौर पर देखा जा रहा था।
कांग्रेस हारने वाली नहीं, हराने वाली पार्टी है – अधीर
कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने राज्य की सत्ता पर काबिज तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा और कहा कि इन लोगों ने मुसलमानों के साथ गद्दारी की है। उन्होंने आरोप लगाया कि मुर्शिदाबाद में टीएमसी ने पुलिस की मदद से लोगों पर अत्याचार किए। जनता को लालच देकर कितनी बार कांग्रेस को हराया। तब मैंने कहा था कि कांग्रेस हारने वाली नहीं है और आज ये सिद्ध हो गया कि कांग्रेस हारने वाली नहीं, हराने वाली पार्टी है।

यह तो केवल एक शुरूआत है – प्रदीप
कांग्रेस नेता प्रदीप भट्टाचार्य ने इस जीत को बड़ी उपलब्धि मानते हुए कहा कि यह तो केवल एक शुरूआत है और यह जीत इसलिए अहम है क्योंकि सागरदिघी के लोगों ने इसलिए तृणमूल को ठुकरा दिया क्योंकि वे जान चुके हैं कि यहां भ्रष्टाचार बढ़ता जा रहा है। हमें आत्मविश्वासी है कि आने वाले चुनावों में भी बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

Visited 534 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ऊपर