रात को नींद लेने से पहले चेहरे पर लगाएं ये नेचुरल ऑयल, फेस हो जाएगा ग्लोइंग

Fallback Image

कोलकाता : गर्मी, बरसात या सर्दी हर मौसम में हमारी फेशियल स्किन अलग-अलग तरह से रिस्पॉन्ड करती है, इसलिए हर मौसम में हमें अपनी स्किन का खास तरीके से ख्याल रखना पड़ता है वरना ये रूखी और बेजान लगने लगती है। अगर आप चेहरे की रंगत खोने या दाग-धब्बों से परेशान हैं तो नारियल का पानी पीने से आपको फायदा होगा। वहीं हेल्दी स्किन के लिए नारियल तेल का इस्तेमाल काफी असरदार माना गया है।
स्किन के लिए बेहद फायदेमंद है नारियल का तेल
नारियल तेल में एंटीफंगल गुण पाए जाते हैं जो स्किन में होने वाली परेशानियों को दूर करने में मदद करते हैं। इस नेचुरल ऑयल का इस्तेमाल कई तरीके से किया जाता है। कुछ लोग इसे बालों में लगाते हैं, तो कई लोग इसे कुकिंग ऑयल के तौर पर यूज करते हैं। अगर आप इसे फेशियल स्किन पर लगाएंगे तो चौंकाने वाले फायदे नजर आएंगे।
नारियल तेल का कैसे करें इस्तेमाल?

-रात को सोने से पहले फेस को अच्छी तरह धो लें और फिर तेल को हथेली पर लगा कर दाग-धब्बों पर मलें। इसके बाद चेहरे पर मालिश करें और रात भर के लिए छोड़ दें। ऐसा करने पर डार्क स्पॉट दूर हो जाएंगे और त्वचा में कसावट आने लगे हैं।

-रोजाना रात को इस तरह नारियल के तेल से मालिश करने से इसका असर कुछ ही दिन में दिखने लगेगा क्योंकि त्वचा मे खून का संचार बेहतर तरीके से होने लगता है। नारियल तेल को चेहर पर लगाने से फेस पर गजब का निखार आ जाएगा और फेशियल स्किन भी टोन हो जाएगी।

-आप चाहें तो नारियल के तेल में नींबू का रस, ग्लिसरीन और गुलाब जल को अच्छी तरह मिक्स कर लें। इस पेस्ट को फेस पर लगाकर हल्के हाथों से मालिश कर दें। अब करीब आधे घंटे तक इसे छोड़ दें और फिर गुनगुने पानी से चेहरा साफ कर लें।
 

Visited 132 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ऊपर