शांतनु बनर्जी के करीबी कारोबारी से 37 घंटे पूछताछ के बाद गिरफ्तार

कोलकाता : पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले में टीएमसी के नेता शांतनु बनर्जी के करीबी कारोबारी आयन शील के ईडी के अधिकारियों ने 37 घंटे तक पूछताछ और तलाशी के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। अयान शील को ईडी ने आज सुबह गिरफ्तार किया है। उन्हें गिरफ्तार कर साल्ट लेक में सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित ईडी कार्यालय ले जाया गया। हुगली जिले के बालागढ़ से तृणमूल नेता शांतनु बनर्जी की गिरफ्तारी के बाद अयान का नाम ईडी की जांच के दायरे में आया था। ईडी के अधिकारी उसे आज कोर्ट में पेश करेंगे और हिरासत की फरियाद करेंगे।

अयान का ऑफिस हाउस नंबर 388, एफडी ब्लॉक, साल्ट लेक में था। ईडी के अधिकारियों ने शनिवार को वहां छापेमारी की। करीब 37 घंटे तक अयान शील के एफडी ब्लॉक स्थित ऑफिस की तलाशी ली गई और अयान से पूछताछ की गई। ईडी सूत्रों के मुताबिक, साल्ट लेक स्थित इस मकान से भर्ती में भ्रष्टाचार से जुड़ी कई जानकारियां बरामद हुई हैं। अधिकारियों का दावा है कि नगर निगम भर्ती से जुड़ी ओएमआर शीट और कई अन्य जानकारियां मिली हैं। आरोप है कि उसके पास से रोजगार परीक्षा की कई उत्तर पुस्तिकाओं या ओएमआर शीट की कॉपी मिली है। साथ ही जांचकर्ताओं को कई एडमिट कार्ड भी मिले हैं। ईडी सूत्रों के मुताबिक, अयान से मिली ओएमआर शीट की सभी कॉपी नगर निगम की परीक्षाओं के लिए हैं। इसके अलावा केंद्रीय जासूसों को अयान के घर से 2012 और 2014 की नौकरी की परीक्षा के एडमिट कार्ड मिले हैं।

ईडी ने साल्ट लेक हाउस के अलावा अयान की दो लग्जरी कारों की भी तलाशी ली। ईडी सूत्रों के मुताबिक, ये दोनों गाड़ियां अयान की कंपनी के नाम से रजिस्टर्ड हैं। मैराथन तलाशी के बाद ईडी के अधिकारियों को अयान के इसी कार्यालय से नगर निगम भर्ती को लेकर विस्फोटक जानकारी मिली। ईडी सूत्रों ने दावा किया कि करीब 60 से 70 नगरपालिकाओं में भर्ती प्रक्रिया के प्रश्न पत्र और ओएमआर शीट मिलीं। इसके अलावा ईडी के अधिकारियों को कई कंप्यूटर और मोबाइल फोन की हार्ड डिस्क से भी काफी जानकारी मिली है। 37 घंटे की तलाशी के दौरान ईडी ने अयान शील के बैंक खातों और वित्तीय लेनदेन से जुड़े खातों की भी जांच की। ईडी सूत्रों के मुताबिक, अयान के ऑफिस से करीब 50 करोड़ रुपये या इससे ज्यादा के ट्रांजैक्शन की डिटेल मिली है।

Visited 54 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

कहीं आप भी तो एक साथ कई तकिया लेकर नहीं सोते हैं? हो सकती हैं…

कोलकाता : सोते समय सॉफ्ट तकिया लगाना सही हो सकता है लेकिन अगर आप एक से ज्यादा तकिया, हार्ड तकिया या फिर ऊंचा तकिया लगाकर आगे पढ़ें »

Crystal Tree Benefits: घर-ऑफिस में इस तरह रखें क्रिस्टल ट्री, तेजी से बढ़ेगी …

कोलकाता : क्या आप जानते हैं कि एक ऐसा पेड़ है जिसे घर या ऑफिस में रखने से धन की वर्षा हो सकती है। फेंगशुई आगे पढ़ें »

ऊपर