शराब पीकर गहरी नींद में सोये 24 मतवाले हाथी!

भुवनेश्वरः शराब पीना स्वास्थ्य के लिए हानीकारक है, पर लोग इस चेतावनी को गंभीरता से नहीं लेते और फिर भी शराब का सेवन कर लेते हैं। ग्रामीण इलाकों में महुआ, यानी कच्ची शराब का काफी चलन है, जिसे लोग खुद से बनाते हैं। हाल ही में ओडिशा में एक ऐसी घटना घटी जिसे जानकर आपको लगेगा कि कच्ची शराब सिर्फ इंसानों को ही नहीं, हाथियों को भी पसंद है। यहां हाथियों ने शराब पी ली जिसके बाद वो जंगल में सोते नजर आए।

ओडिशा के केंदुझर जिले में शिलिपाडा के काजू के जंगल हैं। यहां हाल ही में किसान देसी शराब बना रहे थे। उन्होंने मटकों में महुआ के फूलों को भिगो कर रखा थे जिसके बाद उससे शराब बनाई जा सके, जब अगले दिन सुबह के करीब 6 बजे वो जंगल में पहुंचे तो उन्होंने देखा कि सभी मटके फूटे हुए थे और हाथी पानी समझकर सारा महुए का पानी पी गए। उसके बाद वो वहीं बेहोश हो गए।

शराब पीकर सो गए हाथी
एक रिपोर्ट के अनुसार करीब 24 हाथी बेहोशी की हालत में जंगल में पड़े मिले थे जिन्हें देखकर गांववाले भी हैरान रह गए थे। नारिया सेठी नाम के एक गांववाले ने बताया कि जब वो सुबह जंगल में मटकों को देखने पहुंचे तो उन्हें सारे मटके फूटे मिले और हाथी सोते हुए देखे गए। उन लोगों ने हाथियों को खुद से उठाने की कोशिश की पर जब उनसे काम नहीं बन पाया तब फौरन जंगल विभाग को इसकी सूचना दी गई। जब पाटना फॉरेस्ट रेंज के अंतर्गत आने वाले इलाके में वन विभाग के कर्मी पहुंचे तो उन्होंने भी पहले हाथियों को उठाने की कोशिश की पर जब कार्य मुश्किल लगने लगा तो उन्होंने ढोल बजाकर हाथियों को उठाया। नींद से जागने के बाद वो जंगल के अंदर चले गए। इस घटना के बाद वन विभान को संशय है कि हाथी महुआ पीने से ही सोए थे या फिर यूं ही वहां आराम कर रहे थे।सारे हाथी स्वस्थ हैं और उन्हें किसी प्रकार की समस्या नहीं है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

पार्टी कार्यकर्ताओं का पीएम मोदी ने किया अभिवादन, दे​खिए वीडियो

नई दिल्ली : बीजेपी मुख्यालय में गुजरात की प्रचंड जीत का जश्न मनाया जा रहा है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी वहां पहुंच गए आगे पढ़ें »

रिकॉर्ड जीत पर बोले पीएम मोदी- थैंक्यू गुजरात

नई दिल्ली : गुजरात में रिकॉर्ड जीत के बाद जनता को धन्यवाद देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा-थैंक्यू गुजरात। अभूतपूर्व चुनाव परिणामों को देखकर आगे पढ़ें »

ऊपर