भाजपा की सरकार बनने के बाद तृणमूल के गुण्डे होंगे जेल में : योगी आदित्यनाथ

दो मई को बन रही सरकार, निष्प्क्ष होकर कार्य करें अधिकारी
सन्मार्ग संवाददाता
खानाकुल/श्रीरामपुर/चंदननगर/आमता : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में भाजपा की सरकार बनने के एक महीने के अंदर ‘तृणमूल कांग्रेस के प्रश्रय वाले गुंडों को ढूंढ-ढूंढ कर’ सलाखों के पीछे भेजा जाएगा। 2 मई के बाद उनकी पीढ़ियां गुण्डागर्दी करना भूल जाएंगी। उन्होंने यहां कहा कि हुगली जिले के सुदर्शन प्रमाणिक समेत ‘जिन भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गयी’ उन्हें राज्य में भाजपा के सत्ता में आने के बाद इंसाफ मिलेगा। साथ ही उन्होंने सरकारी अधिकारियों को चेतावनी दी कि 2 मई को बंगाल में भाजपा की सरकार बन रही है, ऐसे में अधिकारी निष्प्क्ष होकर अपना काम करें।
गुण्डों को सिखायेंगे सबक
आदित्यनाथ ने कहा, ‘तृणमूल कांग्रेस के गुंडे ध्यान से सुन लें। मतगणना के बाद हम तुम्हें सबक सिखायेंगे। चार साल पहले जब हमने उत्तर प्रदेश में सरकार बनायी, तब वहां भी ऐसी ही चीजें हुईं।’ उन्होंने कहा, ‘हमने लोगों पर अत्याचार करने वालों को जेल में डाला। बंगाल में भी हम उन्हें दंडित करेंगे जो सिंडिकेट राज का हिस्सा हैं और कट मनी मांगते हैं।’
ऐसी सरकार चुनिये जो त्योहार मनाने से ना रोके
तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी पर अपने दस साल के शासनकाल में तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि बनर्जी ने बंगाल में दुर्गा पूजा, सरस्वती पूजा और होली मनाने की राह में रूकावटें पैदा कीं, ये ऐसी चीज है जो उत्तर प्रदेश में कभी नहीं होती है। उन्होंने लोगों से कहा, ‘यह सुनिश्चित करने लिए भाजपा को चुनिए कि आपको त्योहारों में भाग लेने से रोका नहीं जाए।’ उन्होंने कहा कि ‘जिस तरह बनर्जी यहां दुर्गा पूजा नहीं होने देती हैं, अयोध्या में राममंदिर के निर्माण के खिलाफ हैं’, उसी तरह उन्हें ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने से ‘चिढ़’ है। उन्होंने कहा, ‘बंगाल के लोगों को केंद्रीय परियोजनाओं के लाभों से वंचित किया गया और किसानों को प्रधानमंत्री किसान निधि योजना के तहत 6000 रूपये नहीं मिले। पिछले 10 सालों में 1000 किसानों ने खुदकुशी की।
टीएमसी की विदाई बेला आयी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पश्चिम बंगाल में ऐलान किया कि दो मई को भाजपा सरकार आ रही है और प्रशासन के लोग वह काम न करें, जिससे आगे चल कर उनको पछतावा हो। ये टीएमसी की विदाई की बेला है, शानदार तरीके से इनको विदा कीजिए। प्रशासन चुनाव सम्पन्न कराने में ईमानदारी से अपना काम करे। मैं हेलीकॉप्टर से देख रहा था कि जगह-जगह पर भाजपा कार्यकर्ताओं को रोका जा रहा। लोकतंत्र में यह अच्छा नहीं है। यह बातें उन्होंने रविवार को पश्चिम बंगाल के हुगली विधानसभा क्षेत्र के चंदननगर में आयोजित जनसभा में कहीं। इसके अलावा उन्होंने खानाकुल, जंगीपाड़ा और हुगली में जनसभाओं को सम्बोधित किया।
यहां कार्यकर्ताओं की हत्या पर नहीं उठती आवाज
यूपी के सीएम ने कहा कि आज पश्चिम बंगाल के लोग वाम पंथियों और टीएमसी की अराजकता से परेशान हैं। उन्होंने ममता दीदी से सवाल करते हुए कहा कि जिस धरती ने आपको 10 साल तक मुख्यमंत्री बनाया, उसी धरती पर देश की शान का प्रतीक तिरंगे को लहराने वाले कार्यकर्ताओं की हत्या पर आवाज क्यों नहीं उठाती हैं?
दीदी सिर्फ अपने भतीजे के विकास में लगीं
सीएम योगी ने कहा कि हैंडलूम की दुनिया में जंगीपाड़ा विख्यात है। सरकारी उपेक्षा के कारण आज वह दम तोड़ रहा है। यहां का किसान आलू उत्पादन करता है, लेकिन फूड प्रोसेसिंग का कोई अच्छा केन्द्र नहीं होने से उनको उचित मूल्य नहीं मिल पाता है। किसान उपेक्षा के चलते खून के आंसू रो रहा है। 10 साल से बंगाल में कोई उद्योग नहीं लगा है। ममता दीदी सिर्फ अपने भतीजे के विकास में लगी हुई हैं।
टीएमसी हार स्वीकार कर चुकी
योगी ने कहा कि वामपंथी, टीएमसी और कांग्रेस हारने पर ईवीएम पर अपना गुस्सा फोड़ते और उसे गाली देते हैं, जैसे राहुल गांधी इस समय दे रहे हैं। यहां कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग का लाभ नहीं दिया गया। जबकि यूपी में कर्मचारियों को इसका लाभ दिया जा रहा है। नंदीग्राम में दो घंटे एक बूथ पर ममता दीदी का बैठना यह बताता है कि टीएमसी अपनी हार स्वीकार कर चुकी है। मुश्किल से 28 दिन और बचे हैं, इसके बाद सोनार बांग्ला बनाने का उदय होगा।
दो मई के बाद टीएमसी की बंधक बनाने की प्रवृत्ति हो जाएगी खत्म
हावड़ा ग्रामीण के अमता विधानसभा में सीएम योगी ने कहा कि प्रशासन ने इस मैदान में जनसभा की अनुमति नहीं दी, यहां से 10 किलोमीटर दूर हैलीपैड बनवाया गया। टीएससी ने हैलीपैड और मैदान को बंधक बना दिया। इनकी बंधक बनाने की प्रवृत्ति दो मई के बाद खत्म हो जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

माध्यमिक परीक्षा को लेकर अनिश्चियता, मगर पर्षद ने शुरू की तैयारी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोरोना काल के बीच राज्य में सभी सरकारी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां दे दी गयी हैं। इस बीच, राज्य में 1 आगे पढ़ें »

दिल्ली ने मुंबई को 6 विकेट से हराया, मिश्रा ने झटके 4 विकेट, अर्धशतक से चूके धवन

चेन्नई : आईपीएल 2021 के 13वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से शिकस्त दी। दिल्ली की यह लगातार दूसरी जीत आगे पढ़ें »

ऊपर