ब्रह्मोस मिसाइल का सुखोई से सफल परीक्षण

नई दिल्लीः इंडियन एयरफोर्स ने बंगाल की खाड़ी में ब्रह्मोस एयर लॉन्च मिसाइल का सफल परीक्षण किया। यह 400 किलोमीटर तक के टारगेट को निशाना बना सकती है। वायु सेना ने अपने ऑफिशियल बयान में कहा- इस मिसाइल को सुखोई Su-30 फाइटर एयरक्राफ्ट से टेस्ट किया गया है। रक्षा विभाग ने बताया कि टेस्ट के दौरान मिसाइल ने टारगेट की गई शिप को बीचोंबीच मारा। यह मिसाइल के एयर-लॉन्च वर्जन का एंटी-शिप वर्जन है।

अब जानिए टेस्ट से क्या हासिल हुआ
इंडियन नेवी अपने वॉरशिप से 400 किलोमीटर दूर तक के दुश्मन जहाजों को ध्वस्त कर सकेगी। वॉरशिप से सुखोई इस मिसाइल को लेकर उड़ेगा और दुश्मन के जहाज को आसानी से निशाना बना लेगा।

सेना की ताकत बढ़ी
इस मिसाइल के परीक्षण से एयरफोर्स ने जमीन और समुद्री टारगेटों को लंबी दूरी से निशाना बनाने की उपलब्धि हासिल कर ली है। अगर कभी युद्ध की स्थिति बनी तो इंडियन एयरफोर्स की रणनीतिक को सुखोई और यह मिसाइल मजबूती प्रदान करेगी। रक्षा मंत्रालय ने कहा- इस परीक्षण एयरफोर्स, नौसेना, DRDO, BAPL और HAL की संयुक्त उपलब्धि है।

इसी साल मई की शुरुआत में भारत ने ब्रह्मोस एयर लॉन्च मिसाइल का सफल परीक्षण Su-30 MKI फाइटर एयरक्राफ्ट से किया था। यह ब्रह्मोस मिसाइल का सुखोई से पहला टेस्ट था।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

शांतिपुर में युवक का फंदे से झूलता शव बरामद

नदिया : शांतिपुर थाना अंतर्गत फुलिया कालीपुर निवासी कौशिक पाल (22) का उसके घर में दो तल्ले पर फंदे से झूलता शव बरामद किया गया। आगे पढ़ें »

कृष्णनगर में ट्रक ने 3 को कुचला, 2 मरे

नदिया : नकासीपाड़ा थाना अंतर्गत दोहखोला रेलवे ब्रिज के निकट शुक्रवार की देर रात शादी में कैटरिंग का काम करके लौट रहे 3 लोगों को आगे पढ़ें »

ऊपर