सीबीएसई कक्षा 10वीं और 12वीं परीक्षा की डेटशीट जारी, ये है पूरा शेड्यूल

नई दिल्ली :  सीबीएसई बोर्ड ने कक्षा 10 और 12वीं की परीक्षाओं के लिए तारीख की घोषणा कर दी है। ये परीक्षाएं 15 फरवरी 2023 से शुरू होंगी। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने छात्रों की चिंता दूर कर दी है। छात्र परीक्षाओं की तारीख की घोषणा को लेकर काफी समय से सोशल मीडिया पर मांग कर रहे थे। आपको बता दें 10वीं और 12वीं की परीक्षा 15 फरवरी से सुबह 10:30 से शुरु हो जाएंगी। आपको बता दें प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तारीख सीबीएसई बोर्ड ने 27 दिसंबर 2022 को ही जारी कर दिया था।

कब तक होगा प्रेक्टिकल एग्जाम

सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं के प्रैक्टिकल एग्जाम के डेटशीट 27 दिसंबर 2022 के दिन जारी कर दी थी। सीबीएसई की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 2 जनवरी 2023 से शुरू होंगी और आखिरी प्रैक्टिकल एग्जाम 14 फरवरी 2023 के दिन आयोजित किया जाएगा।

कैसे करें डेटशीट डाउनलोड

सीबीएसई बोर्ड दसवीं और बारहवीं परीक्षा 2023 की डेट शीट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर जाएं। यहां होमपेज पर क्लास 10वीं और 12वीं के लिए अलग-अलग लिंक दिए होंगे। आपको जिस क्लास की डेट शीट देखनी है उस पर क्लिक करें। जैसे ही आप क्लिक करेंगे पीडीएफ फाइल खुल जाएगी। यहां से एग्जाम डेट्स चेक कर लें और पेज डाउनलोड कर लें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लेटर पैड का इस्तेमाल कर रुपये लेने का आरोप, भाजपा नेता को शो कॉज

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पार्टी के लेटर पैड का इस्तेमाल कर व्यावसायिक संगठन से लंबे समय से काफी रुपये का चंदा लेने का आरोप बांकुड़ा जिला आगे पढ़ें »

फेसबुक पर हुआ प्रेम, घर से भागकर की शादी पर दो साल के अंदर फंदे से लटकता मिला शव

हरिदेवपुर इलाके की घटना आरोप - दहेज प्रताड़ना से तंग आकर युवती ने की आत्महत्या सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पहले सोशल मीडिया के जरिए उसकी युवक से दोस्ती आगे पढ़ें »

ऊपर