मिड डे मील केे लिए राज्य के स्कूलों को आवंटित किये गये 371 करोड़ रु.

शिक्षक संगठन ने जतायी आपत्ति
शुभेंदु ने लगाया दुर्नीति का आरोप, दी केंद्रीय मंत्री को​ चिट्ठी
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : स्टूडेंट्स के लिए अच्छी खबर है। जल्द ही राज्य सरकार का शिक्षा विभाग मिड डे मील की खाद्य सूची में बदलाव करने वाला है। दरअसल, स्टूडेंट्स को बेहतर पोषण वाला भोजन देने के लिए मिड डे मील का आवंटन बढ़ाया जा रहा है। इस संबंध में राज्य सरकार के स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से विज्ञप्ति जारी की गयी है। राज्य के 24 जिलों के डीएम, कोलकाता नगर निगम के संयुक्त आयुक्त, सिलीगुड़ी महकमा के डीएम समेत संबंधित विभागों को दी गयी विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘पीएम पोषण परियोजना के तहत स्टूडेंट्स को अतिरिक्त पोषण वाला भोजन देने के लिए राज्य सरकार के स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से 371 करोड़ 90 लाख 78 हजार 400 रुपये मिड डे मील परियोजना के लिए आवंटित किये जा रहे हैं। स्टूडेंट्स की खाद्य सूची में अण्डा, चिकेन व मौसमी फल देने के लिए ये फंड आवंटित किया जा रहा है।’ शिक्षा विभाग का कहना है कि इससे स्टूडेंट्स को अतिरिक्त पोषण देने में सहायता मिलेगी। यह आवंटन आगामी 23 जनवरी से 23 अप्रैल यानी 4 महीने केे लिए दिया गया है। यहां उल्लेखनीय है कि मिड डे मील के फंड का 60% केंद्र सरकार आवंटित करती है। बाकी 40% राज्य सरकार को देना होता है।
 

शेयर करें

मुख्य समाचार

विदेश जाना हुआ और महंगा, पर्यटन जगत के लोगों पर आयी मुसीबत

प्रस्तावित 20 फीसदी टीसीएस की दर को वापस लेने के लिए करेंगे अपील सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : केंद्रीयवित्त मंत्री की कई नयी घोषणाओं पर जहां लोगों ने आगे पढ़ें »

शुभेंदु ने पूछा, सरकार गिरने के बयान देने का क्या है आधार ?

एकलव्य स्कूल के लिए राज्य ने नहीं दी जमीन : शुभेंदु सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर करारा हमला बोलते आगे पढ़ें »

ऊपर