यादवपुर विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रों ने शैक्षणिक, अनुसंधान गतिविधियों के लिए 46 लाख रुपये जुटाये

कोलकाता : यादवपुर विश्वविद्यालय के प्रो-वाइस चांसलर चिरंजीव भट्टाचार्य ने कहा कि केमिकल इंजीनियरिंग विभाग के पूर्व छात्रों ने विभाग के शताब्दी समारोह के अवसर पर इसके बुनियादी ढांचे के विस्तार और अनुसंधान गतिविधियों के लिए 46 लाख रुपये का कोष जुटाया। भट्टाचार्य ने कहा कि इसके पूर्व छात्रों ने हमेशा उद्योग-शिक्षा जगत को आपस में जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और छात्रों के साथ-साथ शोधकर्ताओं की भी मदद की है। भट्टाचार्य स्वयं भी विभाग के पूर्व छात्र हैं। उन्होंने कहा, ‘‘पूर्व छात्रों के कई सदस्यों ने अलग से हमारे विभाग को कुल 46 लाख रुपये का योगदान दिया है। यह राशि अकादमी और अनुसंधान परियोजनाओं के समर्थन के लिए बहुत मददगार होगी।’’ भट्टाचार्य ने कहा, ‘‘25 फरवरी से 27 फरवरी तक तीन दिवसीय कार्यक्रम ‘केमर्वसेंस’ का उद्देश्य पूर्व छात्रों और वर्तमान में संस्थान में पढ़ रहे छात्रों के बीच संबंध को सुविधाजनक बनाना है। कार्यक्रम को यूटूब पर लाइव प्रसारित किया जा रहा है।’’

 

Visited 59 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Taapsee Pannu Wedding: शादी को लेकर तापसी पन्नू ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं ये…

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू की शादी की चर्चा तेजी से फैल रही है। कई रिपोर्ट में यह कहा जा रहा है कि वो आगे पढ़ें »

TATA: EV कारोबार के लिए IPO लाने की तैयारी में टाटा ग्रुप, जानिए कितनी राशि जुटाने का है प्लान ?

नई दिल्ली: देश की दिग्गज कंपनियों की लिस्ट में शामिल TATA ग्रुप इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या बढ़ाने के लिए अधिक निवेश करने की योजना बना आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!