कल ही उनकी सरकार गिर गयी थी, किसी प्रकार बची

– बंगाल का बकाया रुपया नहीं दिया तो होगा आंदोलन – ममता

बर्दवान : कल उनकी सरकार गिर गई थी। कुछ लोगों को फोन कर उनसे रुपये मांग कर किसी तरह सरकार को बचाया। वहीं जिन्हें फोन कर रुपये मांगे गये थे, उनका नाम लेकर उन्हें शर्मिंदा नहीं करना चाहती लेकिन क्या इस तरह सरकार काम करती है ? कोई योजना नहीं है। क्या आप जानते हैं, सरकार क्यों गिर रही थी क्योंकि बजट पेश होते ही शेयर बाजार धराशायी हो गया। उक्त बातें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को बर्दवान के गोदर मैदान में दो पूर्व व पश्चिम बर्दवान की प्रशासनिक बैठक को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कही। उन्होंने केंद्रीय बजट पर निशाना साधते हुए कहा कि इसमें बेरोजगारों के बारे में कुछ नहीं कहा गया है। वहीं बंगाल के 100 दिनों के कार्य के रुपये नहीं दिये जाने पर भी केंद्र सरकार की जमकर उन्होंने खिंचाई की। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर केंद्र रुपये नहीं देता है तो आंदोलन खड़ा कर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने भले ही रुपये नहीं दिया है, लेकिन राज्य सरकार ने 40 लाख जॉब कार्डधारियों को काम दिया है। भाजपा का नाम लिये बिना उन्होंने कहा कि सुबह से शाम तक उनका काम है मुझे प्रताड़ित करना, आतंकित करना और गालियां देना पर मैं जनता के लिए लड़ाई लड़ती रहूंगी। उन्होंने कहा कि आम लोगों को राशन न मिल सके, इसके लिए भाजपा सरकार ने सब्सिडी में कटौती की है। इस सभा में मुख्यमंत्री ने राज्य की कई विकास परियोजनाओं उल्लेख करते हुए कहा कि अगर देउचा पंचमी का काम 2 साल के भीतर पूरा हो जाता है तो 2 लाख बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा, नौकरी के लिए किसी को बंगाल से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। बंगाल के बच्चे डॉक्टर और इंजीनियर बनेंगे। नौकरियां होंगी, कानून के हिसाब से नौकरियां होंगी। इसे रोकने की ताकत किसी में नहीं है। इस मौके पर मंत्री मलय घटक, प्रदीप मजूमदार, स्वपन देबनाथ, सिद्दीकुल्ला चौधरी के साथ राज्य के मुख्य सचिव, स्वास्थ्य सचिव और जिला के विधायक इस दिन मुख्य रूप से उपस्थित थे। इस दिन मुख्यमंत्री ने विभिन्न परियोजनाओं के हितग्राहियों को लाभ संबंधी प्रमाणपत्र सौंपा।

– ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार को बताया फेंकू सरकार
बर्दवान में सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने भाजपानीत केंद्र सरकार पर जबर्दस्त हमला किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने भाजपा सरकार को फेंकू की संज्ञा देते हुए कहा कि वे जो कहती हैं, उसे करतीं है पर केंद्र में बैठे लोग ऐसा करते हैं क्या ? उनकी कथनी और करनी में काफी अंतर है। मुख्यमंत्री ने पूर्व बर्दवान से 353 करोड़ रुपये की 137 सार्वजनिक परियोजनाओं और 54.65 करोड़ रुपये की 60 परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया। वहीं पश्चिम बर्दवान के 83.3 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास एवं 21.74 करोड़ रुपये की योजनाओं का उद्घाटन किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Lok Sabha Elections 2024: पहले चरण में 102 सीटों पर होगी वोटिंग, यहां देखें लिस्ट

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत शुक्रवार को 102 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। देश के 21 राज्य/केंद्र शासित प्रदेशों में वोटिंग आगे पढ़ें »

WBJEE Admit Card 2024: बोर्ड ने जारी किया एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

कोलकाता: आज गुरुवार(18 अप्रैल, 2024) को पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड (WBJEEB) ने आधिकारिक तौर पर पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा (WBJEE) के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर