सीएम ममता पिछड़ी जातियों, अल्पसंख्यक छात्रों की छात्रवृत्ति रोके जाने को लेकर केंद्र पर बरसीं

अलीपुरद्वारः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पिछड़ी जातियों और अल्पसंख्यक समुदाय के छात्रों के लिए छात्रवृत्ति बंद करने के भाजपा नीत केंद्र सरकार के कदम की गुरुवार को आलोचना की और कहा कि उनकी सरकार ऐसे छात्रों को सहायता प्रदान करेगी। ‘मेधाश्री’ छात्रवृत्ति योजना की शुरुआत करते हुए बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार छात्रों के हितों की रक्षा के लिए अपनी ओर से हरसंभव प्रयास करेगी। ‘मेधाश्री’ छात्रवृत्ति योजना के तहत पिछड़े और अल्पसंख्यक समुदाय के छात्रों को 800 रुपये की अनुदान राशि प्रदान की जाएगी। प्रशासनिक समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, ‘केंद्र सरकार ने अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) और अन्य अल्पसंख्यक छात्रों की छात्रवृत्ति बंद कर दी है। लेकिन चिंता मत कीजिए। हम उन्हें समान अनुदान राशि प्रदान करेंगे।’ तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने यह भी कहा कि पश्चिम बंगाल के लोगों के बीच विभाजन पैदा करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘वे (भाजपा) लोगों के बीच विभाजन पैदा करने के लिए जो कुछ भी कह रहे हैं, उस पर ध्यान न दें। हमें एकजुट समाज बनाने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

अलीपुर चिड़ियाखाना से कुवैत से आयी महिला हुई लापता

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : अलीपुर थानांतर्गत अलीपुर चिड़ियाखाना के निकट से कुवैत से आयी एक महिला अचानक लापता हो गयी। लापता हुई महिला का नाम नौरा आगे पढ़ें »

शांतिपुर में युवक का फंदे से झूलता शव बरामद

नदिया : शांतिपुर थाना अंतर्गत फुलिया कालीपुर निवासी कौशिक पाल (22) का उसके घर में दो तल्ले पर फंदे से झूलता शव बरामद किया गया। आगे पढ़ें »

ऊपर