हावड़ा में शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ छठ

हावड़ा : लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा का समापन सोमवार को उगते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ हो गया। छठ पर रविवार को अस्ताचलगामी सूर्य को श्रद्धा के साथ पहला अर्घ्य दिया गया। दउरा व सुपली में फल व पूजन सामग्री सजाकर छठव्रती महिलाओं ने घाट पर पूजा अर्चना की। 4 दिनों तक चलने वाला यह पर्व सोमवार की सुबह उत्साह के चरम पर था। विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाओं की ओर से एक बार फिर रविवार की देर रात ही छठ घाटों को साफ सुथरा कर दिया गया।
सक्रिय रही स्वयंसेवी संस्थाएं : हावड़ा के वार्ड नंबर 29 में ज्योति एंड स्टार क्लब के सुरेश सिंह के नेतृत्व में गन्ने का जूस व चिप्स का वितरण, भारत स्पोर्टिंग क्लब की ओर से अमित साहा के नेतृत्व में पूड़ी, सब्जी, खीर, हाईटमेंसन तेलकल घाट के वरुण जाना के साथियों ने पूजन सामग्रियां दीं, विजट्स क्लब की ओर से रवींद्र चौधरी व उनकी टीम ने छठ व्रतियों में खिचड़ी वितरित किया, ब्लैक रोज क्लब के मंगल साव के नेतृत्व में पूजन सामग्रियां व नाश्ता भिजवाया गया, मल्लिक फाटक स्थित हनुमान भक्त मंडल के मं​जीत सिंह के नेतृत्व में सेवा शिविर लगाया गया। इधर भाजयुमो नेता जयंत गुप्ता की ओर से तेलकल घाट के समीप छठव्रतियों में कैंप लगाकर पूजा सामग्रियां बांटी गयी। समाज कल्याण संघ की ओर से कैंप लगाया गया जिसमें पूजन सामग्रियां, चाय, पानी वितरण किये गये।

शेयर करें

मुख्य समाचार

डीएलएड परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक मामले की सीआईडी करेगी जांच

नवान्न ने दिए जांच के आदेश सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : डीएलएड परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक मामले को लेकर नवान्न ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। कैसे प्रश्नपत्र आगे पढ़ें »

सीएम की अधिकारियों पर नाराजगी को विपक्ष ने बताया ‘नाटक’

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मंगलवार को हिंगलगंज में प्रशासनिक बैठक के दौरान शीत वस्त्र की समय पर व्यवस्था नहीं होने के कारण मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अधिकारियों आगे पढ़ें »

ऊपर