तीन दिनों तक होगा काली प्रतिमा का विसर्जन, फिर शुरू होगी छठ की तैयारी

सन्मार्ग संवाददाता
काेलकाता : दिवाली का समापन होते ही आस्था के महापर्व छठ पूजा की तैयारियां शुरू कर दी जाती हैं। जिन घरों में छठ पूजा की जाती है वहां की अपनी तैयारियां होती हैं। गंगा घाटों पर छठव्रतियों को किसी तरह की परेशानी न हो उसके लिए प्रशासनिक स्तर पर प्रशासन तैयारी करता है। कोलकाता में एक बड़ा भाग हिन्दीभाषियों का है जो आस्था का महापर्व छठ पूजा करते हैं। उन्हें पूजा में प्रशासन की ओर से पूरी सहूलियत के साथ सहयोग भी मिलता आया है। इधर दिवाली और कालीपूजा के बाद ही प्रशासन की प्राथमिकता छठ पूजा के लिए विशेष तौर पर घाटों की सफाई करने से लेकर वहां विभिन्न इंतजाम करना होता है। कोलकाता के घाटों पर फिलहाल काली प्रतिमा का विसर्जन किया जा रहा है जो अगले तीन दिनों तक जारी रहेगा। उसके बाद ही 28 अक्टूबर की रात से 29 तारीख तक यहां छठ पूजा के लिए घाटों की सफाई होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दिसम्बर में मनाऊंगा विजया सम्मिलनी, बांटूंगा लड्डू : शुभेंदु

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर के लाइटहाउस ग्राउंड में भाजपा की सभा को संबोधित करते हुए विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने राज्य आगे पढ़ें »

डायमण्ड हार्बर में शुभेंदु की सभा से पहले हंगामा, घरों व वाहनों में आगजनी

कांथी में अवरोध करने में मुझे 3 सेकेंड लगते : शुभेंदु सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी की सभा आगे पढ़ें »

ऊपर