न्यू अलीपुर में बैठकर ऑस्ट्रेलिया के नागरिकों को लगाते थे चूना

कम्प्यूटर पर टेक्न‌िकल सपोर्ट देने के नाम पर फंसाते थे जाल में
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : महानगर में बैठकर ऑस्ट्रेलिया के नागरिकों को चूना लगाने वाले गिरोह का कोलकाता पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। घटना न्यू अलीपुर इलाके की है। कोलकाता पुलिस के साइबर क्राइम थाने की पुलिस ने एक महिला सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों के नाम राहुल मंडल, सोनू राम, अभिषेक राय, सौरभ चक्रवर्ती, गोपाल दास और सुष्म‌िता थापा बताये गये हैं। मंगलवार को अभियुक्तों को बैंकशाल कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें 29 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। जानकारी के अनुसार कोलकाता पुलिस के साइबर क्राइम थाने के अधिकारियों को गुप्त सूचना मिली थी कि न्यू अलीपुर इलाके में कुछ लोग अवैध कॉल सेंटर चला रहे हैं। ये लोग ऑस्ट्रेलियन नागरिकों को फोन कर खुद को नामी आईटी कंपनी का कर्मचारी बताते थे। इसके बाद अभियुक्त ऑस्ट्रेलियन नागरिकों को टेक सपोर्ट देने के नाम पर फोन करते थे और उनका कंप्यूटर हैक कर उसे ठीक करने के एवज में हजारों डॉलर वसूल लेते थे। पुलिस सूत्रों के अनुसार इस तरह से काम कर अभियुक्तों ने अभी तक करोड़ों रुपये की ठगी की है। फिलहाल पुलिस अभियुक्तों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पार्टी कार्यकर्ताओं का पीएम मोदी ने किया अभिवादन, दे​खिए वीडियो

नई दिल्ली : बीजेपी मुख्यालय में गुजरात की प्रचंड जीत का जश्न मनाया जा रहा है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी वहां पहुंच गए आगे पढ़ें »

रिकॉर्ड जीत पर बोले पीएम मोदी- थैंक्यू गुजरात

नई दिल्ली : गुजरात में रिकॉर्ड जीत के बाद जनता को धन्यवाद देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा-थैंक्यू गुजरात। अभूतपूर्व चुनाव परिणामों को देखकर आगे पढ़ें »

ऊपर