गल्फ देशों से आगे जाने के लिए एक और अंतरराष्ट्रीय उड़ान 15 मार्च से

Fallback Image

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : 15 मार्च से गल्फ देशों से आगे जाने के लिए एक और अंतरराष्ट्रीय उड़ान की शुरुआत कोलकाता से होने जा रही है। कम लागत वाले वाहकों में से एक एयर अरबिया ने अबू धाबी व कोलकाता के बीच उड़ान परिसेवा की शुरुआत करेगी। कोलकाता एयरपोर्ट और अबू धाबी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा के बीच नयी उड़ानें सप्ताह में तीन दिन सोमवार, बुधवार और शनिवार को संचालित होंगी। इधर, 26 मार्च से एतिहाद की वापसी के साथ खाड़ी और अमेरिका और कनाडा की यात्रा करने वाले यात्रियों को अधिक विकल्प मिलने की उम्मीद है।
ढाई साल बाद लौटेगा एतिहाद
शारजाह स्थित एयर अरेबिया के बारह दिन बाद एतिहाद उड़ान शुरू करेगी। एतिहाद की उड़ान कोलकाता से थी लेकिन कोविड के कारण इसने इसे वापस ले लिया था। ढाई साल के अंतराल के बाद यह फिर से कोलकाता लौटेगा। एयरलाइन इस सेक्टर पर रोजाना उड़ान परिचालन करेगी। हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने कहा कि एयर अरेबिया इस मार्ग पर 168 सीटों वाले एयरबस ए-320 विमान का संचालन करेगा। लगभग 25,000 रुपये की शुरुआती वापसी किराए के साथ, ट्रैवल एजेंटों ने कहा कि एयरलाइन खाड़ी में उड़ान भरने वाली अन्य वाहकों को कड़ी टक्कर दे सकती है। एयरलाइंस सूत्रों ने कहा कि अगर यह अच्छा भार प्राप्त करने में कामयाब रहा, तो यह इसे दैनिक बनाने के लिए कवायद की जाएगी।
यूरोप जाने वालों को होगी सहूलियत
ट्रैवेल जगत के लोगों ने इन दोनों का स्वागत किया है। इन दोनों के आगमन से यूरोप जाने वालों को विशेष मदद मिलेगी। अगर कोई एयर अरेबिया और एतिहाद से उड़ान भरता है तो अमेरिका पहुंचने पर आव्रजन कतारों में लगभग एक घंटे की बचत हो सकती है। अबू धाबी से आगमन पर यात्रियों को घरेलू यात्रियों के रूप में माना जाता है। प्रतिस्पर्धा अच्छी है और इससे अधिक विकल्प मिलेंगे। वर्तमान में, चार एयरलाइनें हैं जो खाड़ी में संचालित होती हैं। इनमें एमिरेट्स दुबई के लिए एक सप्ताह में 12 उड़ानें संचालित करता है, इंडिगो और फ्लाई दुबई की दुबई के लिए दैनिक उड़ानें हैं और कतर की दोहा के लिए एक दैनिक उड़ान है। वहीं यात्रियों का कहना है कि अब उन्हें लंदन की उड़ानों का इंतजार है।

Visited 99 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ऊपर