उच्च माध्यमिक के बाद न्यू गरिया-एयरपोर्ट मेट्रो के बाकी काम काे लेकर तय होगी रणनीति

वीआईपी बाजार के निकट 100 मीटर से अधिक में मेट्रो फ्लाईओवर का निर्माण कार्य लंबित

चिंगरीघाटा के निकट सड़क के ऊपर पिलर बनाने का काम बाकी

कोलकाता : ईएम बाईपास के एक हिस्से को बंद नहीं कर पाने के कारण न्यू गरिया-एयरपोर्ट मेट्रो परियोजना का काम लंबे समय से बाधित है। इसलिए आगामी उच्च माध्यमिक की परीक्षा के बाद उक्त परियोजना के बाकी काम काे पूरा करने के लिए रणनीति तय की जायेगी। आरवीएनएल के अनुसार बाइपास के वीआईपी बाजार और चिंगरीघाटा के पास काम बचा हुआ है। इस समस्या के समाधान के लिए राज्य प्रशासन के आला अधिकारियों ने गत शुक्रवार को मेट्रो अधिकारियों के साथ बैठक की थी। नवान्न सूत्रों के अनुसार आगामी उच्च माध्यमिक की परीक्षा के बाद यानी 27 मार्च से दोनों भागों को 45 दिनों के लिए बंद कर रुके हुए कार्यों को पूरा किया जाएगा। मेट्रो सूत्रों के अनुसार वीआईपी बाजार से सटे स्थान पर 100 मीटर से अधिक में मेट्रो फ्लाईओवर का निर्माण कार्य लंबित है। वहीं दूसरी तरफ निर्माणाधीन मेट्रो चिंगरीघाटा से ठीक पहले बाईपास से सटे एक ढाबे के पास सड़क पार करेगी। उस हिस्से में कई पिलर बनाए गए हैं, लेकिन सड़क के ऊपर पिलर बनाने का काम बाकी है। इसके लिए बाईपास के उस हिस्से को पहले ही चौड़ा किया जा चुका है। सड़क पर निर्माण कार्य के लिए वाहनों को डायवर्ट किया जाएगा और एक खंड को बेरिकेड्स से घेर दिया जाएगा। मेट्रो सूत्रों के मुताबिक, इस काम को शुरू करने के लिए उच्च माध्यमिक की परीक्षा के बाद का समय मांगा गया है, तब पुलिस और अन्य संबंधित एजेंसियों के परामर्श से रणनीति तय की जाएगी।

Visited 151 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Taapsee Pannu Wedding: शादी को लेकर तापसी पन्नू ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं ये…

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू की शादी की चर्चा तेजी से फैल रही है। कई रिपोर्ट में यह कहा जा रहा है कि वो आगे पढ़ें »

TATA: EV कारोबार के लिए IPO लाने की तैयारी में टाटा ग्रुप, जानिए कितनी राशि जुटाने का है प्लान ?

नई दिल्ली: देश की दिग्गज कंपनियों की लिस्ट में शामिल TATA ग्रुप इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या बढ़ाने के लिए अधिक निवेश करने की योजना बना आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!