मांडया में प्रधानमंत्री का रोड शो, बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे को भी करेंगे राष्ट्र को समर्पित

मांडया में प्रधानमंत्री का रोड शो ।

16 हजार करोड़ रुपये की कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन और शिलान्यास ।

बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे को भी करेंगे राष्ट्र को समर्पित ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर में आईआईटी धारवाड़ का लोकार्पण भी करेंगे।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी श्री सिद्धारूढ़ स्वामीजी हुबली स्टेशन पर दुनिया के सबसे लंबे रेलवे प्लेटफॉर्म का भी उद्घाटन करेंगे।

नई दिल्ली: इस साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी राज्य की ये उनकी छठी यात्रा है। पीएम रविवार को कर्नाटक में लगभग 16,000 करोड़ रुपये की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी आज दोपहर में मांड्या में कई प्रमुख सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा था कि बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे एक महत्वपूर्ण रोड परियोजना है, जो कर्नाटक के विकास में योगदान देगी। ऐसे में बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे बनने के बाद लोगों को समय की अ​धिक बचत होगी। बेंगलुरु और मैसूर के बीच यात्रा का समय लगभग 3 घंटे से घटकर केवल 75 मिनट रह जाएगा।

बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे रोड परियोजना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे परियोजना में NH-275 के बेंगलुरु-निदाघट्टा-मैसूर खंड को 6 लेन का बनाया जाना भी शामिल है। इस 118 किलोमीटर लंबी परियोजना को लगभग 8,480 करोड़ रुपये की कुल लागत से बनाया गया है। यह यात्रा के समय को लगभग 3 घंटे से घटाकर लगभग 75 मिनट कर देगा और इस क्षेत्र में सामाजिक-आर्थिक विकास के लिए एक साधन के रूप में कार्य करेगा।

नितिन गडकरी ने पहले ही ट्विटर पर दी थी जानकारी
केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने पहले ही ट्विटर पर इसके बारे में जानकारी दी थी।
गडकरी ने ट्वीट् कर लिखा था कि बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे के निर्माण में NH-275 का एक हिस्सा शामिल है। इसमें चार रेल ओवरब्रिज, नौ महत्वपूर्ण पुल, 40 छोटे पुल, 89 अंडरपास और ओवरपास का निर्माण भी शामिल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मैसूर-कुशलनगर 4-लेन राजमार्ग की आधारशिला भी रखेंगे। 92 किमी. की इस परियोजना को लगभग 4,130 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया जाएगा। यह बेंगलुरु के साथ कुशलनगर की कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। इससे यात्रा के समय को लगभग 5 घंटे से घटाकर केवल 2.5 घंटे किया जा सकेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर में आईआईटी धारवाड़ का लोकार्पण भी करेंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी श्री सिद्धारूढ़ स्वामीजी हुबली स्टेशन पर दुनिया के सबसे लंबे रेलवे प्लेटफॉर्म का भी उद्घाटन करेंगे।

Visited 109 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

ऊपर