गर्दन पर जमे कालेपन को केवल 5 मिनट में दूर कर देगा संतरे का छिलका

कोलकाता: हर कोई सुंदर दिखने के लिए अपने फेस की तो खूब देखभाल करते हैं लेकिन आप शरीर के कई अंगों की देखभाल पर ध्यान नहीं देते हैं। उन्हीं में से एक हैं आपकी गर्दन। पीछे की गर्दन को साफ करने में थोड़ी मुश्किल होती है इसलिए गर्दन देखने में बेहद भद्दी दिखती है जिससे आपकी पर्सनेलिटी पर इसका असर पड़ता है। ऐसे में आज हम आपके लिए ऑरेंज बैक नेक मास्क लेकर आए हैं। संतरा विटमिन सी की अच्छी मात्रा से भरपूर होता है जिससे आपकी रंगत में सुधार होता है। इसके साथ ही इससे डेड स्किन को रिमूव करने में मदद मिलती है।

ऑरेंज बैक नेक मास्क बनाने की आवश्यक सामग्री- 

ऑरेंज पील

गुलाब जल

कोकोनट ऑयल

ऑरेंज बैक नेक मास्क कैसे इस्तेमाल करें?

ऑरेंज बैक नेक मास्क बनाने के लिए आप सबसे पहले एक बाउल लें । फिर आप इसमें थोड़ा सा गुलाब जल डालें।इसके बाद आप इसको एक कॉटन बॉल की मदद से अपनी गर्दन पर लगाएं।फिर आप संतरे के छिलके को लेकर थोड़ा सा कोकोनट ऑयल डालें।इसके बाद आप इस संंतरे के छिलके को हल्के हाथों से गर्दन के कालेपन पर लगाकर मसाज करें।फिर आप गर्दन पर इसको करीब 15 मिनट तक लगाकर रख दें।इसके बाद आप एक कॉटन और पानी की मदद से इसको साफ कर लें। रिजल्ट के लिए इसको आप हफ्ते में करीब 2-4 बार जरूर इस्तेमाल करें।इससे आपकी पीछे की गर्दन साफ और निखरी नजर आएगी।

 

Visited 170 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Taapsee Pannu Wedding: शादी को लेकर तापसी पन्नू ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं ये…

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू की शादी की चर्चा तेजी से फैल रही है। कई रिपोर्ट में यह कहा जा रहा है कि वो आगे पढ़ें »

TATA: EV कारोबार के लिए IPO लाने की तैयारी में टाटा ग्रुप, जानिए कितनी राशि जुटाने का है प्लान ?

नई दिल्ली: देश की दिग्गज कंपनियों की लिस्ट में शामिल TATA ग्रुप इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या बढ़ाने के लिए अधिक निवेश करने की योजना बना आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!