ईडी की बड़ी कार्रवाई: आरजी कर कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और तृणमूल विधायक के ठिकानों पर छापेमारी | Sanmarg

ईडी की बड़ी कार्रवाई: आरजी कर कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और तृणमूल विधायक के ठिकानों पर छापेमारी

कोलकाता : प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और पश्चिम बंगाल के एक प्रमुख तृणमूल कांग्रेस विधायक के खिलाफ भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच तेज कर दी है। इस संबंध में ईडी ने विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की है। ईडी ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के फार्महाउस पर छापा मारा है। यह कार्रवाई संदिग्ध आर्थिक लेन-देन और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों के तहत की गई है। फार्महाउस पर की गई छापेमारी के दौरान ईडी ने महत्वपूर्ण दस्तावेज़ और सामग्री जब्त की है, जो जांच की दिशा को प्रभावित कर सकती है।

तृणमूल विधायक और स्वास्थ्य भर्ती बोर्ड अध्यक्ष की भी तलाशी

संदीप घोष के अलावा, ईडी ने उत्तर कोलकाता में पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष और श्रीरामपुर से तृणमूल कांग्रेस के विधायक डॉ. सुदीप्त रॉय के आवास और नर्सिंग होम पर भी छापेमारी की। इस छापेमारी के दौरान, संबंधित ठिकानों से कुछ संदिग्ध दस्तावेज़ और सामग्री को जब्त किया गया है, जिनका विश्लेषण किया जा रहा है।

राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त कदम

यह कार्रवाई पश्चिम बंगाल में भ्रष्टाचार के मामलों के खिलाफ एक और महत्वपूर्ण कदम मानी जा रही है। ईडी की यह छापेमारी राज्य में भ्रष्टाचार के बढ़ते मामलों की जांच में एक नई दिशा प्रदान कर सकती है। इस जांच के परिणाम आने पर भ्रष्टाचार और अनियमितताओं के खिलाफ ठोस कार्रवाई की उम्मीद जताई जा रही है। ईडी की इस कार्रवाई से जुड़े सभी विवरण अभी तक सार्वजनिक नहीं किए गए हैं, लेकिन इसकी गंभीरता और प्रभाव को लेकर विभिन्न राजनीतिक और सामाजिक हलकों में चर्चा जारी है।

 

Visited 56 times, 2 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर