विधानसभा बजट सत्र में बंग भंग विरोधी प्रस्ताव लायेगी तृणमूल

Fallback Image

* तृणमूल ने कहा : राज्य काे बांटने की साजिश कर रही है भाजपा
* भाजपा ने कहा, जबरदस्ती उछाला जा रहा है मुद्दा
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य के बंटवारे का षड्यंत्र चल रहा है। इसके खिलाफ विधानसभा के बजट सत्र में राज्य सरकार बंग भंग विरोधी प्रस्ताव ला रही है। मंगलवार को विधानसभा में स्पीकर विमान बनर्जी के नेतृत्व में बीए कमेटी की तथा सर्वदलीय बैठक हुई। इसके बाद संवाददाताओं को संबोधित करते हुए परिषदीय मामलों के मंत्री शोभनदेव चट्टाेपाध्याय ने कहा कि 13 फरवरी को दो रेजुलेशन लाया जायेगा। एक है बंग भंग विरोधी प्रस्ताव तथा दूसरा है आदिवासियों के हित में सारी एवं सारना धर्म की स्वीकृति की मांग पर प्रस्ताव। विधानसभा सूत्रों के मुताबिक बंग भंग विरोधी प्रस्ताव मंत्री फिरहाद हकीम पेश करेंगे जबकि दूसरा प्रस्ताव आदिवासी समाज से जुड़े विधायक ला सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक सीएम ममता बनर्जी प्रस्ताव पेश करने के दौरान उपस्थित रह सकती हैं।
यह काफी अहम मुद्दा है – स्पीकर
स्पीकर विमान बनर्जी ने कहा कि यह मुद्दा काफी अहम है। इन प्रस्तावों को 13 फरवरी को लाया जायेगा। इसके बाद इस पर चर्चा होगी। दोनों पर चर्चा के लिए करीब 3 घंटे तय हुए हैं।
कई बार अलग पृथक उत्तर बंगाल की मांग उठी
उल्लेखनीय है कि भाजपा के कई विधायक लंबे समय से उत्तर बंगाल में अलग राज्य की मांग पर टिप्पणी कर रहे हैं। पहाड़ में भी गोरखालैंड की मांग उठ रही है। राज्य सरकार इन सभी को बंगाल विभाजन की साजिश के तौर पर देख रही है। बजट सत्र में उसके खिलाफ प्रस्ताव लाया जा रहा है।
भाजपा नेतृत्व ने कभी नहीं कहा बंगाल के बंटवारे की बात – मनाेज
भाजपा के परिषदीय नेता मनोज टिग्गा ने कहा कि बेवजह तथा अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए तृणमूल बंग भंग पर रेजुलेशन ला रही है। भाजपा नेतृत्व ने कभी नहीं कहा कि बंगाल का विभाजन हो। अगर कभी किसी विधायक ने कहा भी है तो यह उनका व्यक्तिगत मत हो सकता है। सामने पंचायत चुनाव हैं, इसलिए तृणमूल अब नया नाटक करना चाहती है।
किसी भी बैठक में नहीं शामिल हुई भाजपा
मंगलवार को बीए कमेटी तथा कार्यकारिणी सलाहकार समिति की बैठक भी बुलाई गई। किसी भी बैठक में भाजपा शामिल नहीं हुई है। हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब भाजपा ने इन बैठकों का बहिष्कार किया है। इससे पहले भी भाजपा यह कहकर शामिल नहीं हुई कि उनकी बातें नहीं सुनी जाती हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Panchayat 3 Release Date: खत्म हुआ लंबा इंतजार, इस तारीख को देखें फुलेरा गांव की कहानी

मुंबई : 'सचिव जी', 'प्रधान जी' और 'प्रहलाद जी' जैसे कई दिलचस्प किरदारों से सजी वेब सीरीज 'पंचायत 3' जबरदस्त सुर्खियों में बनी हुई है। आगे पढ़ें »

ऊपर