सोई किस्मत को जगाते हैं चावल के ये उपाय, धन-दौलत का लग जाता है अंबार

Fallback Image

कोलकाता : इंसान बेहतर जिंदगी की तलाश में खूब मेहनत करता है। कई लोगों को इसका फल मिल जाता है तो कई लोग पाई-पाई के लिए मोहताज हो जाते हैं। इसके पीछे कई तरह के दोष कारण हो सकते हैं। इसके लिए जरूरत है, कुछ आसान व अचूक उपाय करने की। आज चावल से किए जाने वाले उपायों के बारे में बात करेंगे। इन उपायों को करने से सोई हुई किस्मत जाग जाती है और धन की बरसात होने लगती है।

मां लक्ष्मी की कृपा

मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए पूर्णिमा के दिन सुबह जल्द उठकर स्नान करके तैयार हो जाएं। इसके बाद एक सफेद लाल रेशमी कपड़े में चावल के 21 बिना टूटे हुए दाने रखें। अब इस कपड़े को लेकर मां लक्ष्मी की पूजा करें और फिर इस पोटली को पैसे रखने वाली जगह पर रख दें।

किस्मत

सोई हुई किस्मत को जगाने के लिए चावल के उपाय किए जा सकते हैं। इसके लिए तांबे के लोटे में जल और रोली के साथ थोड़ा सा चावल रखें। अब इस लोटे से सूर्य को अर्घ्य दें। इस उपाय से सोया हुआ भाग्य जाग जाता है।

तरक्की

नौकरी और कारोबार में तरक्की के लेकर भी चावल से उपाय किए जा सकते हैं। जो लोग नौकरी या बिजनेस की समस्याओं से छुटकारा पाना चाहते हैं। ऐसे लोग मीठे चावल बनाकर छत पर बैठने वाले कौवों को खिलाएं। इससे नौकरी-व्यापार में कामयाबी मिलने लगेगी।

आर्थिक तंगी

घर में हर समय पैसों की दिक्कत रहती है। आर्थिक तंगी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है तो इसके लिए भी चावल से उपाय किए जा सकते हैं। सोमवार को स्नान के बाद आधा किलो बिना टूटा हुआ चावल लेकर शिव मंदिर में भगवान भोलेनाथ का नाम लेकर एक मुट्ठी चावल अर्पित करें, बचे हुए चावल को जरूरतमंद को दान कर दें। ये उपाय लगातार 5 सोमवार तक करें।

बचत

जो लोग पैसा तो कमाते हैं, लेकिन बचता नहीं है। ऐसे लोग लाल कपड़े में चावल के 7 साबूत दाने डालकर पर्स के अंदर रख लें। इससे फालतू खर्च में लगाम लगती है और बचत होने लगती है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Panchayat 3 Release Date: खत्म हुआ लंबा इंतजार, इस तारीख को देखें फुलेरा गांव की कहानी

मुंबई : 'सचिव जी', 'प्रधान जी' और 'प्रहलाद जी' जैसे कई दिलचस्प किरदारों से सजी वेब सीरीज 'पंचायत 3' जबरदस्त सुर्खियों में बनी हुई है। आगे पढ़ें »

ऊपर