रवींद्र सरोवर के लिए उठाये जा रहे हैं कदम : केएमडीए

Fallback Image

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : रवींद्र सरोवर की स्थिति बेहतर करने के लिए लेक के किनारे से 10 फीट तक डिसिल्ट किया जा रहा है, इसके अलावा पानी में बहती चीजों की रोजाना सफाई से लेकर अन्य कई तरह के कदम उठाये जा रहे हैं। इसे लेकर केएमडीए के एक अधिकारी ने कहा कि 30,000 स्क्वायर मीटर में फैले लेक को ठीक करने के लिए एक्शन प्लान तैयार किया जा रहा है। पहले ही लेक में नहाना बैन कर दिया गया है। उक्त अधिकारी ने कहा, ‘हमने 58 सिक्योरिटी गार्ड की तैनाती भी की है। प्लास्टिक के आइटम जैसे कि पानी का बोतल और कैरी बैग व फूड आइटम बैन किये गये हैं।’ कंपाउंड में बायो टॉयलेट बनाया जा रहा है और वॉटर एटीएम व बोतल क्रशर मशीनें भी लेक में रखी जा रही हैं ताकि इसे प्लास्टिक मुक्त किया जा सके। उन्होंने कहा, ‘लोगों को जागरूक करने के लिए हम प्रचार कर रहे हैं। बैटरी ऑपरेटेड वाहनों का इस्तेमाल लेक में निगरानी के लिए किया जा रहा है। फाउंटेन का इस्तेमाल भी रोजाना किया जा रहा है।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Panchayat 3 Release Date: खत्म हुआ लंबा इंतजार, इस तारीख को देखें फुलेरा गांव की कहानी

मुंबई : 'सचिव जी', 'प्रधान जी' और 'प्रहलाद जी' जैसे कई दिलचस्प किरदारों से सजी वेब सीरीज 'पंचायत 3' जबरदस्त सुर्खियों में बनी हुई है। आगे पढ़ें »

ऊपर