रवींद्र सरोवर के लिए उठाये जा रहे हैं कदम : केएमडीए

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : रवींद्र सरोवर की स्थिति बेहतर करने के लिए लेक के किनारे से 10 फीट तक डिसिल्ट किया जा रहा है, इसके अलावा पानी में बहती चीजों की रोजाना सफाई से लेकर अन्य कई तरह के कदम उठाये जा रहे हैं। इसे लेकर केएमडीए के एक अधिकारी ने कहा कि 30,000 स्क्वायर मीटर में फैले लेक को ठीक करने के लिए एक्शन प्लान तैयार किया जा रहा है। पहले ही लेक में नहाना बैन कर दिया गया है। उक्त अधिकारी ने कहा, ‘हमने 58 सिक्योरिटी गार्ड की तैनाती भी की है। प्लास्टिक के आइटम जैसे कि पानी का बोतल और कैरी बैग व फूड आइटम बैन किये गये हैं।’ कंपाउंड में बायो टॉयलेट बनाया जा रहा है और वॉटर एटीएम व बोतल क्रशर मशीनें भी लेक में रखी जा रही हैं ताकि इसे प्लास्टिक मुक्त किया जा सके। उन्होंने कहा, ‘लोगों को जागरूक करने के लिए हम प्रचार कर रहे हैं। बैटरी ऑपरेटेड वाहनों का इस्तेमाल लेक में निगरानी के लिए किया जा रहा है। फाउंटेन का इस्तेमाल भी रोजाना किया जा रहा है।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

राज्यपाल को लेकर भाजपा ने दी गृह मंत्रालय को रिपोर्ट

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : गत नवम्बर महीने में पश्चिम बंगाल के स्थायी राज्यपाल बने डॉ. सी. वी. आनंदा बोस के बारे में भा​जपा नेताओं ने सोचा आगे पढ़ें »

सागरदिघी उपचुनाव के लिए हुआ कांग्रेस और वाम का समझौता

सागरदिघी उपचुनाव के लिए हुआ कांग्रेस और वाम का समझौता सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : 2021 के विधानसभा चुनाव के बाद उपचुनावों में भी वाम-कांग्रेस का समझौता आगे पढ़ें »

ऊपर