अब सभी फ्लाईओवर पर रखरखाव करने वाले विभाग की जानकारी देना होगा अनिवार्य

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : महानगर में स्थित सभी फ्लाईओवर और फुटओवर ब्रिज पर रखरखाव करने वाले विभाग, इंजीनियर और उसका फोन नम्बर लिखा होना अनिवार्य होगा, साथ ही कोलकाता में स्थित सभी फ्लाईओवर एवं ब्रिज की साफ- सफाई की जिम्मेदारी केएमसी की होगी। मेयर फिरहाद हकीम ने कहा कि शहर में अगर किसी भी फ्लाईओवर और फुटओवर ब्रिज पर यह जानकारियां नहीं पाई जाती हैं तो उक्त संस्था के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मासिक अधिवेशन के दौरान पार्षद मिनाक्षी गंगोपाध्याय ने प्रश्न काल में सवाल किया कि वार्ड नम्बर 12 और 13 के संलग्न एक फुट ब्रिज और एक बेली ब्रिज का रखरखाव कौन कर रहा है ? मेयर ने पार्षद के प्रश्न का जवाब देते हुए कहा कि उक्त दोनों ब्रिज का रखरखाव केएमडीए द्वारा किया जा रहा है, जबकि साफ- सफाई की जिम्मेदारी कोलकाता नगर निगम की है। मेयर ने कहा कि शहर मे कई फ्लाईओवर और फुटओवर ब्रिज स्थित हैं। किस ब्रिज का रखरखाव कौन सा विभाग कर रहा है, यह पता करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है इसलिए हाल ही में यह फैसला लिया गया है कि सभी ब्रिज पर रखरखाव करने वाले विभाग, इंजीनियर एवं उक्त इंजीनियर का नम्बर अंकित रहेगा, ताकि किसी भी तरह की परेशानी में अधिकारी से संपर्क किया जा सके।

शेयर करें

मुख्य समाचार

विधवा मां के थे अवैध संबंध, बेटी ने किया विरोध तो उसको उतारा मौत के घाट

नदियाः पिता की मौत के बाद मां इलाके के ही एक युवक के साथ प्रेम संबंध बनाने लगी। महिला की 18 वर्षीय बेटी इस बात आगे पढ़ें »

हावड़ा : बागनान स्टेशन के निकट लगी आग, कई दुकानें जलकर राख

हावड़ा : बागनान रेलवे स्टेशन से सटे बाजार में लगी भीषण आग। पंद्रह से बीस दुकानें जलकर रख हो गई हैं। आपको बताते चलें कि आगे पढ़ें »

ऊपर