अनुब्रत मामले की सुनवायी चार सप्ताह के लिए टली

नयी दिल्ली : बीरभूम जिले के तृणमूल कांग्रेस के नेता अनुब्रत मंडल के मामले की सुनवायी फिर चार सप्ताह के लिए टल गई। इस मामले की सुनवायी करीब एक घंटे तक हुई और अनुुब्रत मंडल की तरफ से एडवोकेट कपिल सिब्बल ने पैरवी की। इसमें दिल्ली की राउस एवेन्यू अदालत के न्यायिक अधिकार पर सवाल उठाया गया है। यहां गौरतलब है कि इसी अदालत में अनुब्रत को दिल्ली लाने के लिए ईडी ने मामला दायर कर रखा है। ‌एडवोकेट सिब्बल ने सवाल उठाया कि मामला कोलकाता का है और उसमें पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया जा रहा है। पीएमएलए से संबंधित मामले में अनुब्रत मंडल को दिल्ली नहीं बुलाया जा सकता है, एनफोर्समेंट का यह केस, इंफॉर्मेशन रिपोर्ट या ईसीआईआर कोलकाता में किया गया है। यदि वित्तीय गबन या भूमि, मकान, वित्तीय लेनदेन के सभी आरोप बंगाल से हैं, तो अनुब्रत को दिल्ली लाने का अनुरोध क्यों ? वहीं ईडी के वकील ने जवाब में कहा कि उन्होंने इस भ्रष्टाचार के पैसे से गाजियाबाद में जमीन और दिल्ली के चितरंजन पार्क में एक फ्लैट खरीदा है। जज ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद चार सप्ताह तक के लिए सुनवायी टाल दी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

46वें अंतरराष्ट्रीय में अमेरिकी पैवेलियन कोलकाता पुस्तक मेले का उद्घाटन

कोलकाता : अमेरिकी महावाणिज्यदूत मेलिंडा पावेक ने 46वें अंतरराष्ट्रीय कोलकाता पुस्तक मेले में अमेरिकी पैवेलियन का उद्घाटन किया। इस वर्ष मंडप की थीम डीईआईए (विविधता, आगे पढ़ें »

गांजा तस्करी के आरोप में अभियुक्त को 3 साल कैद की सजा

कोलकाता : गांजा तस्करी के आरोप में अदालत ने एक तस्कर को दोषीठहराते हुए 3 साल कैद की सजा सुनायी है। अलीपुर कोर्ट के अतिरिक्त आगे पढ़ें »

ऊपर