इस समय न करें सेक्स, रिश्ते में पैदा हो सकती है खटास

कोलकाताः आप किस समय सेक्स करना पसंद करते हैं? क्या आपको पता है कि सेक्स करने का एक खराब समय भी होता है। अगर नहीं, तो आज हम आपको बताएंगे कि यह खराब समय कौन-सा है, जब आपको अपने पार्टनर के साथ यौन संबंध नहीं बनाना चाहिए। सबसे पहले तो आपको बता दें कि यौन संतुष्टि के लिए सही समय पर सेक्स करना बहुत मायने रखता है। जो लोग अपनी सेक्स लाइफ से संतुष्ट नहीं हैं उन्हें एक बार जरूर अपने सेक्स का समय बदलना चाहिए। हो सकता है कि वह एक खराब समय पर सेक्स कर रहे हों, जिससे उन्हें संतुष्टि प्राप्त नहीं होती।
एक शोध में पता चला है कि ज्यादातर लोग गलत समय पर सेक्स करते हैं जिसके कारण उन्हें यौन संतुष्टि प्राप्त नहीं हो पाती है। अगर आप गलत समय पर सेक्स करते हैं तो यह आपके रिश्ते के लिए भी खतरनाक हो सकता है। इससे आपके रिश्ते में खटास पैदा हो सकती है। क्योंकि हो सकता है कि खराब समय पर सेक्स करने से आपका पार्टनर संतुष्ट ना हो।
ज्यादातर लोगों का मानना है कि रात के 9:00 बजे के बाद सेक्स करना सही होता है। ज्यादातर लोग रात के 9:00 बजे के बाद ही सेक्स करते हैं। एक स्टडी में बताया गया है की यह समय सेक्स के लिए ठीक नहीं होता।
सेक्स करने का खराब समय
एक अध्ययन के अनुसार, ब्रिटेन में ज्यादातर लोग रात को 9:00 से 1:00 के बीच यौन संबंध बनाते हैं। इनमें से ज्यादातर लोगों का कहना है कि जब वह रात में सेक्स करते हैं तो उन्हें सेक्स करने में बहुत ज्यादा संतोष नहीं मिलता। हालांकि इस सब के बावजूद भी लोग इस समय ही सेक्स करते हैं।
बहुत से लोगों को यह समय सेक्स करने के लिए बहुत सही लगता है क्योंकि लोग अपने काम से लगभग शाम 7 बजे तक को आते हैं और फिर सुबह के समय वह जल्दी अपने काम पर चले जाते हैं। इसलिए उन्हें ये समय सेक्स के लिए सबसे बेहतर लगता है। हालांकि इसी समय पर लोग आराम भी करते हैं। वैज्ञानिक रूप से इस समय को शारीरिक संबंध बनाने के लिए सही नहीं समझा जाता है। इसका कारण यह है कि जब हमारा शरीर आराम मांगता है तो उस समय हम सेक्स कर रहे होते हैं। जिसमें अधिक ऊर्जा और स्टैमिना लगता है।
रात में सेक्स करना क्यों नहीं है सही
रात में सेक्स करना वैज्ञानिक रूप से सही इसलिए नहीं माना जाता है क्योंकि उस समय शरीर को आराम चाहिए होता है। वैज्ञानिक रूप से हमारे शरीर में एक तरीके की सेक्स घड़ी होती है। जो यह बताती है कि हमारे हार्मोन कब अच्छे स्तर पर हैं जब हम सेक्स कर सकते हैं।
हालांकि, बहुत से लोगों का मानना है कि सेक्स करने से उनका स्ट्रेस दूर होता है और उसके बाद उन्हें अच्छी नींद भी आती है। लेकिन साइंस इसके विपरीत ही सोचता हैं। वैज्ञानिक रूप से रात के समय में सोना चाहिए क्योंकि उस समय हमारा शरीर आराम मांगता है। पूरे दिन की थकान के बाद भी अगर हम रात में भी अपनी उर्जा सेक्स में लगाएंगे तो हमारे शरीर को आराम नहीं मिल पाएगा।
9 से 1 बजे तक का समय
दूसरी ओर कई रिपोर्ट ऐसी भी हैं जो यह साबित करती हैं कि रात को सोने से पहले अगर कोई व्यक्ति सेक्स करता है, तो उसको अच्छी नींद आती है। सेक्स करने के बाद नींद का आना पुरुषों के लिए बहुत स्वाभाविक होता है। लेकिन अगर आप ऐसा करते हैं तो आपका यौन प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं होगा जितना आप इसे बिना थकान भरे शरीर के कर सकते हैं। इसलिए यह माना जाता है के रात को 9 से 1 बजे तक का समय सेक्स के लिए सही नहीं है।
सेक्स करने का सही समय
वैज्ञानिक रूप से रात का समय सेक्स करने के लिए ठीक नहीं होता है क्योंकि उस समय शरीर थका हुआ होता है। लेकिन अगर आप सुबह-सुबह यौन संबंध बनाएंगे तो आपको इसका दोगुना आनंद मिलेगा। सुबह सेक्स करने पर आप का प्रदर्शन काफी बेहतर होगा। इसका कारण यह है कि सुबह के समय आपका शरीर थका हुआ नहीं होगा और आपके शरीर में काफी ऊर्जा होगी। ऐसे में आप अच्छा सेक्स कर पाएंगे। माना जाता है कि सुबह के समय सेक्स हार्मोन टेस्टोस्टेरोन अपने उच्चतम स्तर पर होता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पत्नी मीरा ने कैमरे के सामने बदले कपड़े, शाहिद कपूर को लगा झटका

मुम्बई : शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अपनी कई फोटोज और वीडियोज शेयर करती हैं। अब आगे पढ़ें »

चमकदार त्वचा पाना है तो चेहरे पर ऐसे लगाएं नारियल तेल

  नारियल तेल का इस्तेमाल बालों के साथ स्किन को हेल्दी बनाने के लिए प्राचीन समय से किया जाता रहा है। आयुर्वेद के अनुसार अगर नारियल आगे पढ़ें »

ऊपर