गंगाजल के इन टोटकों से दूर होती है हर परेशानी

कोलकाता : हिंदू धर्म में गंगा नदी को मां का दर्जा मिला हुआ है। इन्हें सब गंगा मैय्या कहकर बुलाते हैं। इस नदी को काफी पवित्र और शुभ माना जाता है। यहां तक कि लोग इस नदी के जल को घर लेकर आते हैं और इसको कई धार्मिक कार्यों में इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में आपको अधितकर लोगों के घर में गंगाजल रखा हुआ दिख जाएगा। ज्योतिष शास्त्र में गंगाजल को लेकर कई तरह के उपाय और टोटके बताए गए हैं। इस उपायों को अगर सही तरह के किया जाए तो कई तरह की समस्या जीवन से दूर हो जाती है।
नौकरी
गंगाजल के उपाय को करने से जल्द नौकरी भी मिलती है। इसके लिए बेरोजगार लोग लगातार 40 दिन तक पीतल के लोटे में साधारण जल भरकर उसमें गंगाजल की 11 बूंदे डालें। इस जल को 5 बेलपत्र के साथ शिवलिंग में अर्पित करें। ऐसा करने से नौकरी मिलने का मार्ग प्रशस्त होने लगता है।
विवाह
घर में बेटी की शादी नहीं हो रही है तो नहाने के पानी में गंगाजल और चुटकी भर हल्दी मिलाएं। ये उपाय लगातार 21 दिन तक करें। ऐसा करने से बेटी के विवाह में जो भी अड़चने आ रही हैं, वह दूर होगी और योग्य वर मिलेगा।
कर्ज
लगातर बढ़ते कर्ज के बोझ तले परेशान हैं तो पीतल के लोटे में गंगाजल भरकर इसे घर में उत्तर-पूर्व दिशा की तरफ वाले कोने में रख दें। इस लोटे के मुंह लाल कपड़े से ढक दें। ऐसा करने से कर्ज का बोझ धीरे-धीरे कम होने लगता है।
नकारात्मकता
गंगाजल में काफी चमत्कारिक गुण होते हैं। गंगाजल को घर में रखने से निगेटिविटी दूर होती है। रोजाना शिवलिंग में गंगाजल चढ़ाने से भगवान भोलेनाथ जल्द प्रसन्न होते हैं और अपना आशीर्वाद बनाए रखते है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

मवेशी तस्करी मामला : शांतिनिकेतन पहुंचा सीबीआई का प्रतिनिधिमंडल

आगे पढ़ें »

विधवा मां के थे अवैध संबंध, बेटी ने किया विरोध तो उसको उतारा मौत के घाट

नदियाः पिता की मौत के बाद मां इलाके के ही एक युवक के साथ प्रेम संबंध बनाने लगी। महिला की 18 वर्षीय बेटी इस बात आगे पढ़ें »

ऊपर