बिरयानी आर्डर कर महिला ने मंगाया, खाने के बाद हुई मौत, जांच करने पहुंची पुलिस शॉक्ड

कासरगोड: केरल में एक महिला की मौत, बिरयानी खाने से हो गई है। महिला ने न्यू ईयर की पूर्व संध्या पर एक होटल से बिरयानी आर्डर पर मंगाया था। खाने के बाद उसकी तबियत बिगड़ी। विभिन्न अस्पतालों के डॉक्टर्स ने उसे बचाने की कोशिश की लेकिन शनिवार को महिला ने दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि मृतक महिला ने स्थानीय होटल से कथित तौर पर ‘कुझिमंथी’ खाया था। महिला की मौत की सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है। संदिग्ध फूड प्वाइजनिंग की जांच कर रही है। लड़की के माता-पिता की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। पुलिस ने होटल मालिक समेत तीन लोगों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने कहा कि कासरगोड के पास पेरुम्बला की अंजू श्रीपार्वती (19) ने 31 दिसंबर को कासरगोड में अल रोमांजिया नामक एक रेस्तरां से ऑनलाइन ‘कुझीमंथी’ आर्डर किया था। अंजू श्रीपावर्ती अपने सहेलियों के साथ आर्डर किया गया डिश खाया। परिजन के अनुसार अगली सुबह उसकी तबियत बिगड़ गई। तबियत बिगडने के बाद उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां सुधार होने के बाद घर पहुंची तो फिर उसकी तबियत बिगड़ गई। बेहोशी की हालत में परिजन ने उसे मंगलौर के एक अस्पताल में लेकर पहुंचे। यहां उसे भर्ती कराया गया। लेकिन इलाज के दौरान अंजू की मौत हो गई।

पुलिस ने तीन लोगों को लिया हिरासत में…

मेलपराम इंस्पेक्टर उत्तमदास ने एशियानेट न्यूज को बताया कि परिजनों की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। फोरेंसिक रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। आरोपी होटल के मालिक समेत तीन लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

फूड सेफ्टी कमिश्नर को भी दिया जांच का आदेश

केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जार्ज ने मामले का जांच करने के लिए आदेश दिया है। उन्होंने संदिग्ध फूड प्वाइजनिंग के एंगल से भी जांच का आदेश दिया है। मंत्री ने फूड सेफ्टी कमिश्नर को जांच रिपोर्ट देने का आदेश दिया है। फूड पॉइजनिंग के आरोपी होटलों का लाइसेंस फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड एक्ट (एफएसएसए) के तहत रद्द किया जाएगा। बता दें कि इस हफ्ते की शुरुआत में कोट्टायम मेडिकल कॉलेज में एक नर्स की कथित तौर पर कोझिकोड में एक होटल से खाना खाने के बाद मौत हो गई थी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

हाते खोड़ी कार्यक्रम के बाद ही दिल्ली पहुंचे राज्यपाल

परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से हुए शामिल, पीएम मोदी को सराहा सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता/नई दिल्ली : राज्यपाल डॉ. सी.वी. आनंदा बोस गुरुवार को हाते आगे पढ़ें »

हावड़ा-पुरी के बीच दौड़ेगी 8 कोच की नई मिनी वंदे भारत ट्रेन

हावड़ा : भारतीय रेलवे 2 रूटों पर मिनी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाने चल रही है। हावड़ा-न्यूजलपाईगुड़ी के बाद अब रेलवे मंत्रालय अगले महीने से आगे पढ़ें »

ऊपर