ट्रांसजेंडर के बच्चा जन्म देने पर इस नेता ने उठाए सवाल, कहा- बच्चे पैदा नहीं कर सकते

नई दिल्लीः केरल के एक ट्रांसजेंडर कपल के बच्चा होने पर इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) ने सवाल उठाए हैं और संगठन के वरिष्ठ नेता एमके मुनीर ने कहा है कि इस दावे में विश्वास करने वाले लोग काल्पनिक दुनिया में जीते हैं। एमके मुनीर ने केरल के ट्रांसजेंडर द्वारा बच्चे को जन्म देने की खबरों के पीछे के तर्क पर सवाल उठाया और कहा, ‘जो लोग इस तरह के दावे में विश्वास करते हैं, वे ‘‘काल्पनिक दुनिया में जीते हैं।’ बता दें कि हाल ही में केरल में एक ट्रांसजेंडर कपल माता-पिता बने हैं और माना जा रहा है कि भारत में यह पहला मामला है।

ट्रांसजेंडर कपल ने दिया बच्चे को जन्म

केरल में ट्रांसजेंडर समुदाय ने ट्रांसजेंडर कपल जिया पावल और जाहद को पिछले हफ्ते बच्चा होने का जश्न मनाया था। इस पर मुस्लिम लीग के नेता एमके मुनीर ने कहा है कि समलैंगिक जोड़े को कभी बच्चा नहीं हो सकता। उन्होंने इस दावे को ‘खोखला’ करार दिया है कि जिस व्यक्ति ने केरल में बच्चे को जन्म दिया था, वह एक ट्रांसजेंडर था। जिया पावल ने हाल ही में अपने साथी जाहद के गर्भ धारण करने की घोषणा की थी और दावा किया था कि यह भारत में ऐसा पहला मामला है। दंपति को 8 फरवरी को यहां एक सरकारी अस्पताल में एक बच्चा हुआ था। इस पर एमके मुनीर ने विस्डम इस्लामिक कॉन्फ्रेंस द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, ‘जो लोग इस तरह के चमत्कारों में विश्वास करते हैं, वे काल्पनिक दुनिया में जीते हैं।’ राज्य के पूर्व मंत्री ने कहा कि जिस व्यक्ति ने बच्चे को जन्म दिया वह वास्तव में एक महिला थी।

Visited 177 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!