नगालैंड की पहली महिला विधायक बनीं मंत्री, पीएम मोदी ने दी बधाई

नयी दिल्ली: नगालैंड विधानसभा के लिए निर्वाचित पहली महिला विधायक सलहौतुओनुओ क्रूस ने मंगलवार (7 मार्च) को मंत्री पद की शपथ ली। नगालैंड में एनडीपीपी के नेफ्यू रियो की अगुवाई में बनी सर्वदलीय सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में शिलांग में शपथ ग्रहण की। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा भी समारोह में मौजूद रहे।

मंत्री पद की शपथ लेने के बाद सलहौतुओनुओ क्रूस को पीएम मोदी ने हाथ मिलाकर बधाई दी। इस दौरान दोनों मुस्कुराते दिखे। नगालैंड विधानसभा में पहली बार दो महिला (सलहौतुओनुओ क्रूस और हेकानी जखालू) जीतकर पहुंची हैं। पश्चिमी अंगामी सीट से नेशनल डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) की उम्मीदवार सलहौतुओनुओ क्रूस ने निर्दलीय उम्मीदवार को सात वोट से हराया है जबकि एनडीपीपी की ही उम्मीदवार हेकानी जाखलू ने दीमापुर-तृतीय निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल की है।

Visited 152 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

सिर्फ गर्दन का व्यायाम हमें इतने रोगों से रख सकता है दूर

कोलकाता : रीढ़ की हड्डी को कशेरूक दंड या मेरूदंड कहा जाता है। इससे समस्त कंकाल को सहारा मिलता है। रीढ़ की हड्डी या मेरूदंड आगे पढ़ें »

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

ऊपर