दुनिया का दूसरा सबसे प्रदूषित शहर बना दिल्ली, लिस्ट में कोलकाता और मुंबई भी शामिल

नई दिल्लीः दिल्ली का प्रदूषण लोगों के लिए किस तरह की समस्याएं पैदा कर रहा है, ये शायद बताने की जरूरत नहीं है। दिल्ली के लगातार बढ़ते प्रदूषण से दिल्ली वासी काफी परेशान हैं। हालांकि दिल्ली के वायु की गुणवत्ता (एक्यूआई लेवल) में पिछले कुछ दिनों में सुधार दर्ज किया गया था। 13 फरवरी को दर्ज आंकड़ों के अनुसार लंबे समय के बाद, दिल्ली दुनिया की 10 सबसे प्रदूषित शहरों की लिस्ट से बाहर थी, जिसके लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली वालों के सतत प्रयासों की तारीफ के बहाने अपनी पीठ भी थपथपाई थी, लेकिन उसके बाद दो दिनों के अंदर ही दिल्ली एक बार फिर से दुनिया के 10 सबसे प्रदूषित शहरों में शामिल हो गई और वो भी दूसरे नंबर पर।

जनवरी के आखिरी दिनों में 10 प्रदूषित शहरों से हुई थी बाहर

ताजा आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में हवा लगातार खराब होती जा रही है। गुरुवार की शाम 6 बजे राजधानी दिल्ली दुनिया के सबसे प्रदूषित शहरों में दूसरे नंबर पर पहुंच गई। इस लिस्ट में दिल्ली के बाद कोलकाता और मुंबई रहे। 13 फरवरी को दिल्ली आखिरी वार टॉप 10 प्रदूषित शहरों की लिस्ट से बाहर रही थी, जिसकी वजह जनवरी के आखिरी दिनों में हुई बारिश थी। बारिश के बाद फरवरी की तेज हवाओं ने भी राजधानी में प्रदूषण को कम किया। लेकिन, अब दिल्ली में एक बार फिर प्रदूषण में इजाफा हो रहा है।

 

 

 

Visited 152 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Budhwar ke Upay: बुधवार के दिन करें ये 5 उपाय, करियर व कारोबार के लिए …

कोलकाताः बुधवार का दिन प्रथम पूजनीय भगवान गणेश और लाल किताब के अनुसार मां दुर्गा को समर्पित है लेकिन इसके देवता बुध है। बुध ग्रह आगे पढ़ें »

IPL 2024 को लेकर सामने आई बड़ी जानकारी, इस तारीख से खेला जाएगा

नई दिल्ली: भारत समेत दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। IPL 2024 को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। IPL के आगे पढ़ें »

ऊपर