इस बार दिवाली पर होंगे मालामाल, हर दिन होगी 10,000 तक की कमाई, जल्दी करें

कोलकाताः इस बार दिवाली पर आप भी बंपर कमाई कर सकते हैं। भारत में किसी भी त्योहार से पहले मिठाई जरूरी होती है। अगर आप भी मोटी कमाई करने का सोच रहे हैं तो आप इस बार दिवाली पर मिठाई का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। इस बिजनेस को करने से पहले आपको सबसे पहले ये तय करना होगा कि आप देसी घी की या फिर वनस्पति घी की किस तरह की मिठाई बेचेंगे और किस एरिया में अपनी दुकान खोलेंगे। मिठाई बनाने के लिए आपको कच्चे माल की जरूरत होती है। आपको किस तरह की और कौन सी मिठाई बनानी है तो आप उसके हिसाब से कच्चा माल लेना होगा। इसके अलावा कुछ मशीनों की भी जरूरत होगी। साथ ही कढ़ाई, करछी, चम्मच, बिलौनी, परात जैसे बर्तनों की जरूरत होगी।

तय करने होंगे मिठाई के रेट्स
इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको अच्छे कारीगरों की भी जरूरत होगी जो अच्छी मिठाई बनाने के साथ-साथ सामान का भी सही इस्तेमाल करें। मिठाई बन जाने के बाद आपको मार्केट के हिसाब से रेट्स तय करने होंगे कि आप कौन सी मिठाई को कितने दाम पर बेचेंगे। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको करीब 15 से 20 लाख रुपये का खर्च करना होगा। हालांकि आप इसे कम खर्च में भी शुरू कर सकते हैं। आप अगर छोटे लेवल पर शुरू करते हैं तो 5 से 10 लाख के निवेश में भी इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं।

कितनी कर सकते हैं कमाई?
फेस्टिव सीजन में तो आप इस बिजनेस से एक दिन में ही 10,000 तक की कमाई कर सकते हैं। बाकी अन्य दिनों में आप इस बिजनेस के जरिए रोजाना 2000 से 5000 तक की कमाई कर सकते हैं। शुरुआत में इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको मार्केटिंग की भी जरूरत होती है। शुरू में अगर आपने अपने बिजनेस का प्रचार किया है तो आपको अच्छा फायदा मिल सकता है। तो आपको मार्केटिंग करना भी जरूरी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हाबरा थाने के सामने ही चाकू से हमला

बारासात : बारासात अंचल के हाबरा थाने के सामने ही बुधवार को एक चाय विक्रेता व फल विक्रेता को आपस में झगड़ते देखा गया। पहले आगे पढ़ें »

आमिर खान को 21 दिसंबर तक ईडी हिरासत

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : ईडी मामले में गिरफ्तार आमिर खान को 21 दिसंबर तक ईडी हिरासत में भेज दिया गया है। गुरुवार को आमिर खान को आगे पढ़ें »

ऊपर