दिवाली पर मिठाई खाने से नहीं बढ़ेगा वजन, करें सिर्फ ये एक काम

कोलकाताः दिवाली का त्योहार आने ही वाला है। इस दिन लोग घरों में मिठाई और ढेर सारे पकवान बनाते हैं। वहीं मेहमान भी मिठाईयां भी लेकर आते हैं। वहीं मीठा खाने से बचने की कितनी भी कोशिश करो कुछ न कुछ तो खाना ही पड़ जाता है। वहीं जो लोग डाइटिंग करते हैं या पतला होना चाहते हैं वो बड़ा ही सोच-समझकर कुछ खाते हैं। वहीं कुछ लोग वजन बढ़ने के डर से  मीठा खाने से डरते हैं लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। ऐसे में हम आपको एक ऐसा उपाय बताएंगे जिसे अपनाकर आप  मन भरकर मिठाई और पकवान खा सकते हैं। इसके लिए आपको  मिठाई खाने के बाद एक गिलास गर्म पानी पीना है। इससे आपका वजन नहीं बढ़ेगा और ऑयली खाने को पचाने में भी आसानी होगी।
कैसे पिएं गर्म पानी-
जब भी आप दिवाली पर  कुछ ऑयली या मिठाई खाएं तो उसके 15 मिनट बाद एक गिलास गर्म पानी जरूर पिएं। इससे खाने खाने को पचाने में आसानी होती है और वजन भी नहीं बढ़ता है। वहीं आप रात को सोने से पहले और सुबह उठने के बाद भी गर्म पानी पीने से वजन कम होता है।

गर्म पानी पीने के फायदे-
गर्म पानी पीने से वजन होता है कम-

रोज सुबह गर्म पानी पीने से शरीर से टॉक्सिन बाहर निकलते हैं गर्म पानी पीने से भोजन के पाचन में मदद मिलती है जिससे वजन तेजी से कम होता है। ऐसे में अगर आप दिवाली पर मिठाई खाते है तो वजन नहीं बढ़ेगा।
चर्बी का ब्रेक डाउन-
चर्बी कम करने के लिए आपको फैट इंटेक पर ध्यान देना जरूरी है। गर्म पानी पीने से शरीर में जमा फैट पिघल जाता है। इसलिए आपको डाइट में गर्म पानी को जरूर शामिल करना चाहिए।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

दिसम्बर में मनाऊंगा विजया सम्मिलनी, बांटूंगा लड्डू : शुभेंदु

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर के लाइटहाउस ग्राउंड में भाजपा की सभा को संबोधित करते हुए विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने राज्य आगे पढ़ें »

डायमण्ड हार्बर में शुभेंदु की सभा से पहले हंगामा, घरों व वाहनों में आगजनी

कांथी में अवरोध करने में मुझे 3 सेकेंड लगते : शुभेंदु सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी की सभा आगे पढ़ें »

ऊपर