मार्च से सिंगापुर जाना होगा और सहूलियत भरा, खर्चे भी हो सकते हैं कम

आ रहा है 277 सीटों वाली एयरबस ए 350-900 शृंखला का एयरक्राफ्ट
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : मार्च से कोलकाता से सिंगापुर जाना और अधिक सहूलियत भरा होने वाला है। इसके साथ ही यात्रियों की जेबें भी कम ढीली होंगी। जी हां, सिंगापुर एयरलाइंस मार्च से बड़ी क्षमता वाला विशाल विमान संचालित करने जा रहा है जिससे किराए में कमी की उम्मीद है। खासकर छुट्टियों जैसे व्यस्त मौसम के दौरान और जब छात्र आगे की पढ़ाई के लिए विदेश जाते हैं, किराया कम हो सकता है। एयरलाइन वर्तमान में 150 सीटों वाले छोटे विमान बोइंग बी 737-800 का संचालन करती है। अब यह 277 सीटों वाली एयरबस ए 350-900 शृंखला के विमानों में उड़ान भरेगी। प्रारंभ में, एयरलाइन 26 मार्च से सप्ताह में तीन दिन सोमवार, शनिवार और रविवार को विमान का संचालन करेगी। यदि यात्रियों की प्रतिक्रिया अच्छी रही तो इसे आगे बढ़ाया जाएगा।
बिजनेस क्लास वाली सीटें हैं शानदार
सूत्रों के मुताबिक, नया विमान न केवल पर्यावरण के अनुकूल है, विमान में बिजनेस क्लास की सीटें मौजूदा विमानों की तुलना में कहीं बेहतर हैं। ट्रैवल एजेंटों ने कहा कि एयरलाइन पर बिजनेस क्लास उड़ान भरने वालों ने शिकायत की थी कि यह पर्याप्त आरामदायक नहीं था। ट्रैवल एजेंट्स एसोसिएशन की माने तो इससे बड़े विमानों की शुरुआत से किराए में 20-25% की कमी आएगी, खासकर गर्मियों की छुट्टी में। इसमें कुल 14 बिजनेस क्लास की सीटें होंगी।
सिंगापुर से भाया इन देशों में जाते हैं यात्री
सिंगापुर एयरलाइंस कोलकाता से ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, चीन, जापान, इंडोनेशिया, फिलीपींस, अमेरिका और कनाडा के पश्चिमी तट जाने वाले यात्रियों के लिए पसंदीदा एयरलाइंस है।
यह है किराया
वर्तमान में, सिंगापुर जाने व आने का किराया 45,000-50,000 रुपये है जो पीक सीजन के दौरान 70,000-80,000 रुपये तक जाता है। एक बार वाइड बॉडी एयरक्राफ्ट आने के बाद ट्रैवल एजेंटों को उम्मीद है कि ऑफ सीजन रिटर्न फेयर घटकर करीब 35,000-40,000 रह जाएगा। इसी तरह, ऑस्ट्रेलिया में वापसी का किराया वर्तमान में 1 लाख रुपये है जो पीक सीजन के दौरान 1.5-1.7 लाख रुपये तक पहुंच जाता है। फिर से, बड़े विमान की शुरुआत से ऑफ-सीजन वापसी किराया लगभग 70,000-80,000 रुपये हो सकता है।
एयरलाइंस अधिकारी ने यह कहासी येन चेन, सिंगापुर एयरलाइंस, जीएम इंडिया ने कहा कि हमें एक बार फिर से कोलकाता में अपनी ए 350 एयरक्राफ्ट की सेवाओं को शुरू करने की खुशी है। यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है जो न केवल पश्चिम बंगाल से लगातार बढ़ती मांग को पूरा करेगा, बल्कि इस क्षेत्र से नए कार्गो अवसर को भी खोलेगा जो पहले उपलब्ध नहीं था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

स्वान के 4 बच्चों को कुचलनेवाला ऐप कैब ड्राइवर गिरफ्तार

पोस्ता के काली कृष्ण टैगौर स्ट्रीट की घटना सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : चारों भाई-बहन एक साथ दिन भर खेलते रहते थे। गुरुवार की शाम चारों का सड़क आगे पढ़ें »

बैरकपुर फ्लाईओवर पर मांझा से कटी बाइक सवार की नाक

बैरकपुर : शुक्रवार की दोपहर बैरकपुर फ्लाईओवर पर बाइक से जा रहा अनुपम गांगुली मांझे के कारण एक हादसे का शिकार हो गया। अचानक ही आगे पढ़ें »

ऊपर