मेडिकल कॉलेज में कल चुनाव, नामांकन का आज अंतिम दिन

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : प्रशासनिक अनुमति की परवाह किये बगैर विशिष्टजनों की निगरानी में कल यानी गुरुवार को कोलकाता मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में चुनाव होगा। इस दिन सुबह 10 बजे से चुनावी प्रक्रिया चालू होगी। इधर, मंगलवार से नामांकन प्रक्रिया चालू हो गयी जो आज यानी बुधवार सुबह 10 बजे तक चलेगी। आज दोपहर 12 बजे तक नामांकन वापस लिया जा सकेगा। वहीं दोपहर 1 बजे उम्मीदवारों की अंतिम सूची प्रकाशित की जायेगी। नामांकन पत्र जमा अथवा वापस लेने के लिए उम्मीदवार सुजात भद्र को ईमेल कर सकते हैं यानी उन्हें रिटर्निंग ऑफिसर बनाया गया है। स्टूडेंट्स की ओर से चुनाव संबंधी निर्देशिका प्रकाशित की गयी है। इसमें बताया गया है ​कि गुरुवार सुबह 10 से अपराह्न 3 बजे तक मेडिकल कॉलेज में चुनावी प्रक्रिया चलेगी। इस दिन ही अपराह्न 3.30 बजे के बाद मतगणना चालू होगी। स्टूडेंट्स ने चुनावी प्रक्रिया में पारदर्शिता हेतु निगरानी के लिए समाजकर्मी व डॉक्टर विनायक सेन, अंबिकेेश महापात्र, बोलन गंगोपाध्याय व सुजात भद्र से अपील की थी जिसके लिए सभी राजी हो गये। स्वच्छता के लिए चुनावी प्रक्रिया में वर्चुअल वीडियोग्राफी पर जोर दिया गया है। एमबीबीएस के 4 वर्षों में 5 करके कुल 20 पदाें पर चुनाव होगा। वर्ष 2019 से 2023 शिक्षा वर्ष के स्टूडेंट्स वोट देे सकेंगे।
12 दिनों से चल रहा था अनशन
यहां उल्लेखनीय है ​कि मेडिकल कॉलेज में छात्र यूनियन के चुनाव की मांग पर गत 12 दिनों सेे स्टूडेंट्स अनशन कर रहे थे। गत सोमवार को स्टूडेंट्स ने अनशन वापस लेते हुए कहा कि अपना चुनाव वे खुद ही करेंगे। हालांकि इस चुनाव की वैधता को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं।
एआईडीएसओ चुनाव में शामिल नहीं
इस बीच, छात्र संगठन ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स ऑर्गनाइजेशन (एआईडीएसओ) ने कहा है कि वह इस चुनाव में शामिल नहीं हो रहा। मेडिकल कॉलेज की कोलकाता यूनिट के अर्णव तालुकदार ने कहा कि इस तरह छात्र यूनियन तैयार हो जाने पर भी इसकी कोई वैधता नहीं रहती है। यह अवैध यूनियन स्टूडेंट्स की उचित मांगों को पूरा कर पाने में भी सक्षम नहीं हो सकेगा। इस कारण 22 तारीख को होने वाले छात्र यूनियन के चुनाव का हम बहिष्कार कर रहे हैं।

Visited 136 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

सिर्फ गर्दन का व्यायाम हमें इतने रोगों से रख सकता है दूर

कोलकाता : रीढ़ की हड्डी को कशेरूक दंड या मेरूदंड कहा जाता है। इससे समस्त कंकाल को सहारा मिलता है। रीढ़ की हड्डी या मेरूदंड आगे पढ़ें »

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

ऊपर