इस सप्ताह हो सकती है टैक्सी, ऐप कैब और बाइक टैक्सी की समस्या

लगातार प्रदर्शन के कारण भुगतना पड़ सकता है यात्रियों को सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : इस सप्ताह पीली टैक्सी, ऐप कैब और बाइक टैक्सी संगठनों के लगातार प्रदर्शन के कारण यात्रियों को भुगतना पड़ सकता है। दरअसल, परिवहन क्षेत्र में एकाधिक मांगों को लेकर इस सप्ताह तीन वामपंथी श्रमिक संगठनों द्वारा लगातार प्रदर्शन किया जायेगा। इस कारण पीली टैक्सी, ऐप कैब व बाइक टैक्सी की परिसेवा बाधित होने की संभावना है। कल यानी सोमवार की दोपहर श्रम कानून में हालिया बदलाव, मूल्य वृद्धि, रेल व बीमा के क्षेत्र में निजीकरण समेत विभिन्न मुद्दों को लेकर कॉलेज स्ट्रीट से रानी रासमणि रोड तक एआईयूटीयूसी की ओर से रैली का आह्वान किया गया है। इनका आरोप है कि विभिन्न ऐप निर्भर बाइक संस्थाएं श्रम कानून की उपेक्षा कर ड्राइवरों को सामाजिक सुरक्षा परियोजना के अधिकार से वंचित कर रही हैं। राज्य में लगभग 15 हजार बाइक ड्राइवर गैर सरकारी क्षेत्र में परिसेवा देते हैं, लेकिन उन्हें कॉमर्शियल लाइसेंस मिलने के कार्य में गति नहीं आयी है। ऐप संस्थाओं से कमीशन मिलने में भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इन सब मांगों को लेकर परिसेवा बंद कर बाइक टैक्सी ड्राइवरों की रैली आज निकाली जायेगी। आज यानी सोमवार को ही रासबिहारी मोड़ पर ऐप कैब ड्राइवरों को लेकर सीटू द्वारा प्रदर्शन किया जायेगा। ड्राइवरों को आईडी कार्ड देना बंद करने समेत विभिन्न मांगों को लेकर यह प्रदर्शन किया जायेगा। वहीं कल यानी 15 नवम्बर काे एटक समर्थित टैक्सी व ऐप कैब ऑपरेटरों की ओर से लालबाजार अभियान किया जायेगा। इसका आह्वान वेस्ट बंगाल टैक्सी ऑपरेटर्स कोऑर्डिनेशन कमेटी व कोलकाता ऐप कैब ऑपरेटर्स फोरम की ओर से किया गया है। एसोसिएशन के कनवेनर नवल किशोर श्रीवास्तव ने बताया कि टैक्सी किराये में बढ़ोतरी के अलावा वेटिंग चार्ज समेत अन्य मांगों को लेकर यह लालबा​जार अभियान किया जायेगा। पहले 2 कि.मी. के लिए 30 रुपये के बजाय किराया 50 रु. करने की मांग की गयी है। इसके अलावा ऐप कैब कंपनियों को एग्रिगेटर गाइडलाइन लागू करने की मांग, ट्रैफिक पुलिस द्वारा झूठे मामले व साइटेशन के मामलों के खिलाफ इस लालबाजार अभियान का आयोजन किया जा रहा है। संगठन का आराेप है कि वृहत्तर कोलकाता व आस-पास में 537 पार्किंग स्टैंड होने के बावजूद टैक्सी ड्राइवरों को पुलिस हर समय खड़ा नहीं रहने देती है। आरोप है कि अधिकतर समय में स्थानीय मदद से स्टैंड पर पार्किंग का गैर कानूनी व्यवसाय चलता है। इन सब मुद्दों को लेकर भी लालबाजार अभियान किया जायेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सीएए लागू होने से कोई नहीं रोक सकता : शुभेंदु

कहा, साबित करें ​कि मैंने सीएम के पैर छूए सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विधानसभा में सौजन्यता की राजनीति को भूलते हुए शनिवार को विपक्ष के नेता शुभेंदु आगे पढ़ें »

हाई कोर्ट ने खड़े किए हाथ, कहा : सुप्रीम कोर्ट जाएं

हीरा की रद्दगी और रेरा की बहाली से जुड़ा एक उलझा हुआ सवाल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सुप्रीम कोर्ट ने इसी साल चार मई को पश्चिम बंगाल आगे पढ़ें »

ऊपर