पीएम आवास योजना अनुमोदन की समय सीमा बढ़ी, केंद्र ने दी चिट्ठी

सन्मार्ग संवाददाता
काेलकाता : राज्य की मांगों को मानते हुए पीएम आवास योजना अनुमोदन की समय सीमा एक महीना और बढ़ायी गयी है। 31 जनवरी तक पीएम ग्रामीण आवास योजना के अधीन घर तैयार करने का अनुमोदन दिया जा सकेगा। इसे लेकर केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय की ओर से नवान्न में चिट्ठी भेजी गयी है। पहले घर तैयार करने का अनुमोदन देने की समय सीमा 31 दिसम्बर तक ही थी जिसे बढ़ाकर 31 जनवरी कर दिया गया है। इस बीच, 11 लाख 36 हजार 488 घर तैयार करने का अनुमोदन देने का काम समाप्त करने की बात थी। युद्धकालीन तत्परता के साथ 10 लाख 50 हजार घर तैयार करना का मतलब है 90% अनुमोदन दे दिया गया है। नवान्न अधिकारियों के एक वर्ग का कहना है कि देश भर में अभी तक लगभग 14 लाख घर तैयार करने का अनुमोदन बाकी है जिसमें यूपी समेत कई बीजेपी शासित राज्य हैं। समय सीमा नहीं बढ़ाने पर इन राज्यों का कोटा दूसरे राज्य में चला जाता।

Visited 131 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Taapsee Pannu Wedding: शादी को लेकर तापसी पन्नू ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं ये…

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू की शादी की चर्चा तेजी से फैल रही है। कई रिपोर्ट में यह कहा जा रहा है कि वो आगे पढ़ें »

TATA: EV कारोबार के लिए IPO लाने की तैयारी में टाटा ग्रुप, जानिए कितनी राशि जुटाने का है प्लान ?

नई दिल्ली: देश की दिग्गज कंपनियों की लिस्ट में शामिल TATA ग्रुप इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या बढ़ाने के लिए अधिक निवेश करने की योजना बना आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!