पीएम आवास योजना अनुमोदन की समय सीमा बढ़ी, केंद्र ने दी चिट्ठी

सन्मार्ग संवाददाता
काेलकाता : राज्य की मांगों को मानते हुए पीएम आवास योजना अनुमोदन की समय सीमा एक महीना और बढ़ायी गयी है। 31 जनवरी तक पीएम ग्रामीण आवास योजना के अधीन घर तैयार करने का अनुमोदन दिया जा सकेगा। इसे लेकर केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय की ओर से नवान्न में चिट्ठी भेजी गयी है। पहले घर तैयार करने का अनुमोदन देने की समय सीमा 31 दिसम्बर तक ही थी जिसे बढ़ाकर 31 जनवरी कर दिया गया है। इस बीच, 11 लाख 36 हजार 488 घर तैयार करने का अनुमोदन देने का काम समाप्त करने की बात थी। युद्धकालीन तत्परता के साथ 10 लाख 50 हजार घर तैयार करना का मतलब है 90% अनुमोदन दे दिया गया है। नवान्न अधिकारियों के एक वर्ग का कहना है कि देश भर में अभी तक लगभग 14 लाख घर तैयार करने का अनुमोदन बाकी है जिसमें यूपी समेत कई बीजेपी शासित राज्य हैं। समय सीमा नहीं बढ़ाने पर इन राज्यों का कोटा दूसरे राज्य में चला जाता।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजरहाट में एक निर्माण मजदूर की असामान्य मौत मामले में सीबीआई जांच के आदेश

कोलकाताः न्यायमूर्ति राजशेखर मंथा ने राजरहाट में एक निर्माण मजदूर की असामान्य मौत की सीबीआई जांच के आदेश दिए। खबर अपडेट होगी   आगे पढ़ें »

नहीं मिली जमानत इस बार भी बढ़ा दी गई पार्थ-कल्याणमय की सजा की अवधि

कोलकाताः इस बार भी सजा की अवधि को बढ़ दी गई है। दरअसल, शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी की आगे पढ़ें »

ऊपर