परेश अधिकारी बेटी के साथ पहुंचे ईडी कार्यालय, अधिकारी ने पूछा नियुक्ति से जुड़े कई सवाल

ईडी अधिकारियों के सामने पहली बार पेश हुई अंकिता
4 घंटे में पूछे गये दर्जनों सवाल
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : बहुचर्चित शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में पूर्व शिक्षा राज्य मंत्री परेश चंद्र अधिकारी और उनकी बेटी अंकिता से शुक्रवार को एक बार फिर ईडी के अधिकारियों ने पूछताछ की। ईडी अधिकारियों ने उनसे पूछा है कि आखिर अंकिता की नियुक्ति किसके कहने पर की गयी थी तथा इसके एवज में क्या शर्त रखी गयी थी। इससे पहले भी दोनों से सीबीआई अधिकारियों ने पूछताछ की थी। यही नहीं परेश अधिकारी से पहले भी कई बार ईडी अधिकारी पूछताछ कर चुके हैं। इस बार पहली बार था जब अंकिता जांचकर्ताओं के समक्ष पेश हुई। ईडी अधिकारियों ने उनसे उनकी नौकरी के संबंध में पूछताछ की। साथ ही उनके पिता के बारे में भी उनसे पूछा। मेखलीगंज से विधायक परेश अधिकारी से ईडी की टीम ने दर्जनों सवाल किये। उल्लेखनीय है कि परेश चंद्र अधिकारी ने अपनी बेटी को ही गैरकानूनी तरीके से शिक्षक की नौकरी दी थी, जिन्हें हाई कोर्ट के आदेश के बाद नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया। इसके अलावा राज्य सरकार से मिला वेतन भी वापस ले लिया गया है। ईडी अधिकारियों ने उनसे कई दस्तावेज मांगे थे, जिसको उन्होेंने शुक्रवार को अधिकारियों को सौंप दिया। अब ईडी यह जानना चाहती है कि आखिर गैरकानूनी तरीके से अंकिता को नियुक्त करने में कौन-कौन से लोग शामिल थे। इस बारे में दोनों से ईडी की टीम ने पूछताछ की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

डायमण्ड हार्बर में शुभेंदु की सभा से पहले हंगामा, घरों व वाहनों में आगजनी

कांथी में अवरोध करने में मुझे 3 सेकेंड लगते : शुभेंदु सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी की सभा आगे पढ़ें »

ममता बनर्जी को दिया धोखा, उपचुनाव हो तो शुभेंदु की हार निश्चित

कांथी : नंदीग्राम में शुभेन्दु की जीत पर अभिषेक बनर्जी ने सवालिया निशान लगाया और दावा किया कि फिलहाल यहां का मामला अदालत में है, आगे पढ़ें »

ऊपर