अगले साल एक और अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस शुरू करेगी कोलकाता से उड़ान

कई और हैं पाइप लाइन में
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोलकाता एयरपोर्ट वासियों के लिए नये साल में एक और अच्छी खबर है। अब कोलकाता में अगले साल में अबू धाबी के लिए अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस उड़ान शुरू करने जा रही है। कोविड काल में हो रहे नुकसान के मद्देनजर एतिहाद एयरवेज कोलकाता से अपनी सेवाओं को मार्च 2020 में वापस ले लिया था। अब एतिहाद एयरवेज ने अपनी वापसी की घोषणा की है। इससे यात्रियों और ट्रैवल एजेंटों के बीच खुशी देखी जा सकती है। एयरलाइंस उड़ान को 26 मार्च, 2023 से कोलकाता और अबू धाबी के बीच शुरू करेगी। एतिहाद की वापसी के बाद पश्चिम के लिए अब प्रति सप्ताह 1,000 से अधिक सीटें उपलब्ध होंगी। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि अब यूरोप और अमेरिका के लिए सस्ती उड़ान उपलब्ध हो पाएगी।
ट्रैवेल एजेंट्स एसोसियेशन ने यह कहा – कई एयरलाइंसों से हो रही है बातचीत
ट्रैवल एजेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष (पूर्व) अनिल पंजाबी ने कहा कि कई एयरलाइंसों से अपनी उड़ानों को बढ़ाने और कुछ से शुरू करने का अनुरोध किया गया था। श्रीलंकाई एयरलाइंस के अलावा कैथे पैसिफिक और ड्रैगन एयर को शहर में वापस लाने के प्रयास भी चल रहे हैं। वहीं इमिरेट्स से भी उड़ानों को बढ़ाने के लिए कहा गया है। कोलकाता से यूरोप या अमेरिका के लिए कोई सीधी उड़ान नहीं होने के कारण, शहर के यात्री काफी हद तक महत्वपूर्ण लिंक के लिए इमिरेट्स, कतर, फ्लाई दुबई पर निर्भर हैं।
नये अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के आने से कम होगी फेयर
इस बारे में ट्रैवेल एजेंट्स एसोसियेशन ऑफ इंडिया, ईस्ट के सेक्रेटरी व एयरकॉम ट्रैवेल्स के चेयरमैन अंजनी धानुका ने बताया कि नयी उड़ानों के आने के बाद निश्चित तौर पर उड़ानों के फेयर में कमी आती है। इससे कोलकाता के यूरोप जाने वालों का बेहद फायदा होगा। उन्हें यहां से यूरोप जाने में सुविधा होगी। जब तक लंदन की उड़ान फिर से चालू नहीं होती तब तक या​त्रियों को भाया दुबई या अबुधाबी जाने में आसानी होगी। 2 महीने बाद के यूरोप के टिकटों की कीमत 80 से 1 लाख तक में मिल जाती है। इसमें अबुधाबी की उड़ान शुरू होने पर अन्य एयरलाइंस के फेयर में भी कमी आएगी।
थाई एयरवेज करेगी एक जनवरी से शुरुआत
थाई एयरवेज ने भी कोलकाता से एक जनवरी से अपनी सेवाओं की शुरुआत करने की घोषण की है। वह थाई स्माइल के बदले बड़े एयरक्राफ्ट को संचालित करेगी। एतिहाद सप्ताह में सात उड़ानें संचालित करेगा, लेकिन यह दैनिक सेवाएं नहीं होगीं। मंगलवार, शुक्रवार और रविवार को एयरलाइन की सप्ताह में दो उड़ानें होंगी, एक सुबह तो दूसरी शाम को। गुरुवार को, यह केवल सुबह 4.35 बजे कोलकाता से प्रस्थान करने वाली सुबह की उड़ान संचालित करेगी। उल्लेखनीय है कि दोनों एयरलाइंसों ने कोविड काल में अपनी सेवाएं वापस ले ली थी जो कि अब फिर से शुरू होने जा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘तापस भाजपा का ‌आदमी है, अदालत में भी यही कहूंगा’

कोलकाताः तापस मंडल का भाजपा से 'सांठगांठ' है। शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार मामले में फंसे तृणमूल युवा नेता कुंतल घोष ने शुक्रवार को सीजीओ परिसर से आगे पढ़ें »

बड़ी खबर : कोलकाता में चिकन पॉक्स से मरने वालों की संख्या 26 हुई

कोलकाताः  क्या कोविड के तरह ही चिकल पॉक्स भी लोगों में बढ़े जा रहा है? क्या इसके संक्रमण का तरीके भी कोविड के जैसे ही आगे पढ़ें »

ऊपर