किस्मत का दरवाजा खोले देते हैं ये वास्तु टिप्स, करियर में मिलती है जबरदस्त तरक्की

कोलकाता : इंसान जीवन में तरक्की के लिए कमरतोड़ मेहनत करता है। हालांकि, कई बार उसे मेहनत का पूरा फल नहीं मिल पाता है। इसके पीछे की वजह वास्तु दोष हो सकता है। वास्तु दोष होने की वजह से इंसान को करियर में तरक्की नहीं मिल पाती। ऑफिस में उसके काम का तारीफ नहीं हो पाती है। ऐसे में जरूरी है कि वास्तु शास्त्र के कुछ नियमों का पालन किया जाए। इन टिप्स को फॉलो करने से इंसान की किस्मत साथ देने लगती है।
ऑफिस में काम करते समय सही तरीके से बैठना भी काफी मायने रखता है। वास्तु शास्त्र के हिसाब से कभी भी काम करते समय पैरों को एक दूसरे पर चढ़ाकर न बैठें। वहीं, ऑफिस में काम करते समय इस्तेमाल की जाने वाली कुर्सी के पीछे का हिस्सा सिर से ऊपर होना चाहिए।
वास्तु शास्त्र के अनुसार, वर्क फ्रॉम होम या घर30 से ऑफिस का काम कर रहे हैं तो इसके लिए अलग से जगह होनी चाहिए। इसके लिए छोटी सी डेस्क और एक आरामदायक कुर्सी लगा लें। हालांकि, यह ध्यान रखें कि टेबल आयताकार या वर्गाकार हो।
वास्तु शास्त्र के अनुसार, इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को रखने के लिए दक्षिण-पूर्व दिशा लाभकारी मानी गई है। ऐसे में ऑफिस में काम करते समय अपने कंप्यूटर या लैपटॉप को इस दिशा की तरफ रखना चाहिए। वहीं, लैपटॉप और मोबाइल के चार्जर को ऐसे लगाएं कि वह दिखाई न दें।
करियर में तरक्की चाहते हैं तो कार्य क्षमता में वृद्धि करना भी जरूरी है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, काम करने वाले टेबल पर बांस का पौधा व ठोस क्रिस्टल रखने से कार्य करने की क्षमता में वृद्धि होती है।
करियर में तरक्की न हो रही हो तो सोने की दिशा का गलत होना भी वजह हो सकती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार सोते समय सिर को हमेशा पूर्व दिशा में रखें। ऐसा करने से मन शांत रहता है और काम में ध्यान लगा रहता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

मंत्री जी मेरी बहू को वापस घर ले आइए…

बनगांव : ‘मंत्री जी कोशिश करेंगे तो जरूर संभव होगा, मेरी बहू जरूर घर वापस लौट आयेगी।’ यह निवेदन बनगांव अंचल के गायघाटा धर्मपुर ग्राम आगे पढ़ें »

रेडियो के जरिए लोगों को साइबर क्राइम के प्रति जागरूक कर रही है कोलकाता पुलिस

अगले दो महीने तक रेडियो पर चलेगा विज्ञापन सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोलकाता पुलिस के साइबर सेल की ओर से महानगर में विभिन्न तरह के साइबर क्राइम आगे पढ़ें »

ऊपर