कंसर्ट और पार्टी के साथ मचेगी धूम, नये साल के स्वागत के लिए तैयार है कोलकाता

मॉल्स में भी क्रिसमस जैसी भीड़ उमड़ने की उम्मीद
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कई तरह की कड़वी और मिठी यादों के साथ यह साल भी गुुजरने वाला है। नयेे साल के स्वागत के लिए पूरा कोलकाता तैयार है। पार्क स्ट्रीट से लेकर विभिन्न सड़कें दुधिया रोशनी में नहायी हुई हैं। 2 वर्षों के कोविड काल के बाद इस बार नये साल के स्वागत में भी कुछ अलग ही जोश और उत्साह देखने को मिलेगा। विशेषकर जिस प्रकार की भीड़ गत 25 दिसम्बर को कोलकाता में देखी गयी थी, अब 31 की रात भी लोग काफी इंज्वॉय करने को पूरी तरह तैयार हैं। विभिन्न क्लबों में भी तैयारी पूरी कर ली गयी है। कई क्लबों ने इस बार पासेस की कीमतें कुछ बढ़ा दी हैं ताकि अत्यधिक भीड़ से बचा जा सके। इसके अलावा खाने-पीने से लेकर डीजे तक का इंतजाम किया गया है ताकि 31 दिसम्बर की रात लोग जमकर पार्टी कर सकें। इसके साथ ही मॉल की बात करें तो महानगर के मॉल्स में क्रिसमस के समय काफी भीड़ उमड़ी थी। वीकेंड होने के कारण लोगों ने छुट्टियों का भरपूर मजा उठाया और जमकर शॉपिंग भी की थी। अब नये साल से भी कुछ ऐसी ही उम्मीदें हैं।
क्रिसमस की तरह नये साल से भी है उम्मीद
साउथ सिटी प्रोजेक्ट के वाइस प्रेसिडेंट मनमोहन बागड़ी ने कहा कि रिटेल उद्योग पूर्वी भारत में दुर्गा पूजा के बाद से सुस्त था, लेकिन क्रिसमस से पहले का पिछला वीकेंड अच्छा रहा और फैशन, खाद्य और पेय दोनों में अच्छी वृद्धि देखी गयी। साउथ सिटी मॉल ने प्री क्रिसमस पर 1,50,000 और क्रिसमस के दिन लगभग 2,50,000 फुटफॉल देखा। नये साल के लिए भी इसी तरह की भीड़ की उम्मीद करते हैं क्योंकि यह भी वीकेंड होगा। रेस्तरां और बार ने ग्राहकों को आकर्षित करने और उन्हें नए साल की पूर्व संध्या पर पार्टी करने के लिए भी अच्छे प्रस्ताव दिए हैं। मॉल ने अपनी सुरक्षा बढ़ा दी है व सभी एहतियाती कदम उठाए गये हैं। एंट्री गेट पर थर्मल कैमरा भी रखा गया है। उम्मीद है कि इस वीकेंड में बड़ी संख्या में लोग आएंगे और फूड कोर्ट आकर्षण का केंद्र होगा।
अत्यधिक भीड़ रोकने के लिए बढ़ायी गयी पासेस की कीमतें
अंबुजा नेवटिया के होलटाइम डायरेक्टर (सेल्स एण्ड मार्केटिंग) रमेश पाण्डेय ने कहा, ‘कोविड के 2 साल कुछ नहीं हुआ जिस कारण इस बार लोगों में चरम उत्साह है। हालांकि कोविड की चौथी लहर की बात भी चल रही है जिस कारण अत्यधिक भीड़ रोकने के लिए हमने पासेस की कीमतें कुछ बढ़ायी हैं। ​आफरा, ऑल्टर, क्लब कॉन्क्लेव, वर्दे विस्ता, क्लब ईको हब, मोंटाना सिलीगुड़ी में मांग काफी ज्यादा है। क्रिसमस जैसे रिस्पांस की ही उम्मीद नये साल में भी की जा रही है। वर्ष 2020 व 2021 की तुलना में इस बार काफी अच्छे रिस्पांस की उम्मीद है।’
डांस फ्लोर से लेकर कॉकटेल तक कर सकेंगे इंज्वॉय
एक्रोपॉलिस मॉल के जीएम के. विजयन ने कहा, ‘इबिजा फर्न रिसॉर्ट एण्ड स्पा में डांस फ्लोर से लेेकर कॉकटेल लोग 31 दिसम्बर की रात इंज्वॉय कर सकेंगे। पार्टी थीम, अनलिमिटेड कॉकटेल और कई तरह की डिशेज का भी लोग लुत्फ उठा सकते हैं। इसके अलावा न्यू ईयर पार्टी में काफी बेहतरीन माहौल भी मिलेगा। इबिजा में मोरक्को थीम वाली न्यू ईयर ईव पार्टी होगी जहां एक बड़ा डांस फ्लोर भी तैयार किया गया है। इसके साथ ही कॉम्प्लीमेंट्री फूड व ड्रिंक की व्यवस्था भी पार्टी नाइट के लिए की गयी है। वेन्यू पर कई लोकप्रिय सिंगर परफॉर्म करने वाले हैं। मशहूर डीजे की धुन पर लोग संगीत का लुत्फ भी उठा सकेंगे। इसी तरह प्रिंसटन क्लब में भी फूड व ड्रिंक्स के साथ न्यू ईयर पार्टी का पूरा इंतजाम किया गया है।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

कल ही उनकी सरकार गिर गयी थी, किसी प्रकार बची

- बंगाल का बकाया रुपया नहीं दिया तो होगा आंदोलन - ममता बर्दवान : कल उनकी सरकार गिर गई थी। कुछ लोगों को फोन कर उनसे आगे पढ़ें »

राज्यपाल को लेकर भाजपा ने दी गृह मंत्रालय को रिपोर्ट

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : गत नवम्बर महीने में पश्चिम बंगाल के स्थायी राज्यपाल बने डॉ. सी. वी. आनंदा बोस के बारे में भा​जपा नेताओं ने सोचा आगे पढ़ें »

ऊपर