बड़ाबाजार से त्रिपुरा के व्यवसायी का 14 लाख रुपये लेकर महिला दोस्त हुई फरार

अगरतला स्टेशन पर जीआरपी ने युवती को रुपयों के साथ पकड़ा
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : बड़ाबाजार से त्रिपुरा के एक व्यवसायी का 14 लाख रुपये लेकर उसकी महिला दोस्त फरार हो गयी। घटना पोस्ता थानांतर्गत शिवतल्ला स्ट्रीट की है। पुलिस ने अगरतला जीआरपी की मदद से अगरतला स्टेशन पर अभियुक्त महिला को गिरफ्तार किया है। उसका नाम रिपा सरकार (23) है। वह त्रिपुरा के अगरतला की रहनेवाली है। वह कोलकाता के ढाकुरिया स्थित एक निजी अस्पताल में नर्स के पद पर इंटर्नशिप कर रही थी। उसके पास से 13.46 लाख रुपये बरामद किए गए हैं।
क्या है पूरा मामला
पुलिस के अनुसार शिवतल्ला स्ट्रीट के रहनेवाले व्यवसायी चंदू ने घटना को लेकर थाने में शिकायत दर्ज करायी थी। चंदू ने अपनी शिकायत में बताया कि गत 22 दिसंबर को अगरतला में रहनेवाले उनके दोस्त निहाल साहा ने व्यवसाय के सिलसिले में उनसे 14 लाख रुपये का लोन मांगा था। अपने दोस्त की मदद के लिए चंदू ने उसे रुपये देने की हामी भर दी। इसके बाद मेडिकल इक्विपमेंट के व्यवसायी निहाल ने रुपये लाने के लिए अपनी दोस्त रिपा सरकार को चंदू के ऑफिस में भेजा। आरोप है कि 22 दिसंबर की शाम 7.45 बजे रिपा अपनी एक सहेली के साथ चंदू के ऑफिस में पहुंची और वहां से 14 लाख रुपये नकद लेकर निकल गयी। आरोप है कि चंदू के ऑफिस से निकलने के बाद रिपा ने अपना मोबाइल बंद कर दिया। इस दौरान निहाल जब उसे फोन कर रहा था तो स्विच ऑफ पाया। बाद में 23 दिसंबर को निहाल ने रिपा को फोन किया तो दोनों की बात हुई। रिपा ने निहाल को बताया कि वह रुपये लेने के लिए गयी थी लेकिन चंदू के ऑफिस के बाहर मौजूद लोगों को देखकर डर गयी और रुपये लिए बगैर वापस लौट आई। इसके बाद निहाल ने चंदू को फोन कर कहा कि रिपा ने रुपये नहीं लिया है तो चंदू ने उसे रुपये देने का फोटो का प्रमाण भेजा। घटना के बाद चंदू ने थाने में शिकायत दर्ज करायी। मामले की जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि रिपा रुपये लेकर अगरतला जा रही है। इसके बाद अगरतला पुलिस और जीआरपी को पोस्ता थाने की पुलिस ने घटना की जानकारी दी। रिपा के ट्रेन के अगरतला स्टेशन पर पहुंचते ही जीआरपी अधिकारियों ने उसे पकड़ा। तलाशी लेने पर उसके पास से 13.46 लाख रुपये बरामद किए गए। फिलहाल पोस्ता थाने की पुलिस उसे ट्रांजिट रिमांड पर वापस कोलकाता ला रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

विधवा मां के थे अवैध संबंध, बेटी ने किया विरोध तो उसको उतारा मौत के घाट

नदियाः पिता की मौत के बाद मां इलाके के ही एक युवक के साथ प्रेम संबंध बनाने लगी। महिला की 18 वर्षीय बेटी इस बात आगे पढ़ें »

हावड़ा : बागनान स्टेशन के निकट लगी आग, कई दुकानें जलकर राख

हावड़ा : बागनान रेलवे स्टेशन से सटे बाजार में लगी भीषण आग। पंद्रह से बीस दुकानें जलकर रख हो गई हैं। आपको बताते चलें कि आगे पढ़ें »

ऊपर